सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 2 आतंकवादी ढेर, अन्‍य की तलाश में ऑपरेशन जारी

श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. आतंकवादियों का सफाया करने में जुटे सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है. एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. सुरक्षाबलों को सोपोर में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद टेररिस्‍ट की धर-पकड़ के लिए अभियान चलाया गया था. इस दौरान आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई. सुरक्षाबलों के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. एनकाउंटर में आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है.

जानकारी के अनुसार, बारामूला जिले के सोपोर इलाके के चेक मोहल्ला नौपोरा में जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. जम्मू-कश्मीर में छिपे हुए आतंकियों की तलाश में स्‍थानीय पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने संयुक्‍त अभियान चलाया. इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस एनकाउंटर में एक नागरिक और दो जवान भी घायल हुए हैं. मुठभेड़ को देखते हुए आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को सख्‍त कर दिया गया है.

सुरक्षाबलों को सोपोर इलाके में आतंकवादियों के छुपे होने की गुप्‍त सूचना मिली थी. इसके बाद सशस्‍त्र बल और स्‍थानीय पुलिस की संयुक्‍त टीम ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी थी. सोपोर और उससे लगते इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया. शाम 7 बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया. इसपर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

राजौरी में हत्‍या
इससे पहले सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में सोमवार रात को आतंकवादियों ने रजाक नाम के एक शख्‍स की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी. यह घटना तब हुई थी जब अब्‍दुल रजाक थानामंडी पुलिस स्‍टेशन क्षेत्र में अपने गांव कुंडा टॉप में एक मस्जिद से बाहर आया. जानकारी के अनुसार, मृतक रजाक का भाई प्रादेश‍िक सेना में जवान है.