कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बिरला नगर SST पॉइंट का किया औचक निरीक्षण

ग्वालियर, एसएसटी पूरी तरह मुस्तैद व सजग रहकर वाहनों की जाँच करे। उनके क्षेत्र से अवैध धन, अवैध शराब व कोई भी ऐसी संदिग्ध वस्तु निकलनी नहीं चाहिए , जिससे मतदाताओं को प्रभावित किया जा सकता हो। इस आशय के निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने बिरला नगर एसएसटी पॉइंट के निरीक्षण के दौरान दिए। उन्होंने गुरुवार की देर शाम पुलिस अधीक्षक के साथ एसएसटी पॉइंट का औचक निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 12 अप्रैल से ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसलिए सभी एसएसटी अभी से सक्रिय होकर काम करें।
कलेक्टर ने कहा कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने में एसएसटी, एफएसटी व वीएसटी की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। इसलिए एसएसटी में शामिल सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन कर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि एसएसटी में शामिल सभी अधिकारी व कर्मचारी जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी आइडेंटिटी कार्ड अपने साथ अवश्य रखें। साथ ही कर्तव्य निर्वहन के दौरान व्यवहार नम्र रहे पर कार्रवाई में जरा भी नरमी न हो।
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा कि एसएसटी की मदद के लिए पुलिस तत्पर है इसलिए बेखौफ होकर कार्रवाई की जाए।निरीक्षण के दौरान एसडीएम ग्वालियर सिटी अतुल सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।