उरी में आतंकियों की नापाक साजिश नाकाम, भारतीय सेना ने मार गिराया 1 आतंकवादी

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने शुक्रवार यानी 5 अप्रैल को सुबह-सुबह उरी में आतंकवादियों के घुसपैठ को नाकाम कर दिया है. सेना ने LOC के रुस्तम पोस्ट इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया है. इलाके में सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

सेना के सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान जारी है और एक आतंकवादी मारा गया है. सेना के सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों का एक समूह जो भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था, उसे भारतीय सेना के जवानों की प्रभावी गोलीबारी के कारण वापस खदेड़ दिया गया. उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच गोलीबारी हुई. सेना के सूत्रों ने आगे बताया कि गोलीबारी के बाद अतिरिक्त बलों को घटनास्थल पर भेजा गया.

एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 5 मार्च को तड़के इलाके में आतंकवादी गतिविधियों का पता चला था. एक गुप्त सूचना के बाद, घुसपैठियों को सुरक्षा बलों ने चुनौती दी जिसके बाद गोलीबारी हुई. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के बाद अतिरिक्त बल घटनास्थल पर भेजा है.

इससे पहले, गैंगस्टरों और पुलिस के बीच गोलीबारी की घटना के दौरान घायल हुए पुलिस सब-इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने कठुआ के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 3 अप्रैल को, कठुआ में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) परिसर में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच गोलीबारी की घटना हुई, जिसके परिणामस्वरूप एक पीएसआई दीपक शर्मा घायल हो गए और गोलीबारी में एक गैंगस्टर की मौत हो गई.