बिहार में JDU ने कई सीटिंग सांसदों के काटे टिकट, इन्हें मिल रहा मौका

पटना. बड़ी खबर बिहार से है जहां लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान लगभग कर दिया गया है. जनता दल यूनाइटेड ने इस बार के चुनाव में भी कई पुराने चेहरों पर ही दाव लगाए हैं लेकिन कुछ ऐसे भी सीटिंग सांसद हैं जिनका पार्टी ने टिकट काटा है. जानकारी के मुताबिक सीट बंटवारे में JDU की जो सीटें सहयोगी पार्टियों को गई हैं, उनसे जेडीयू ने अपने सीटिंग सांसदों का टिकट काटा है.

अब तक जो जानकारी मिली है उसको मुताबिक सीटों के बंटवारे में काराकाट से सांसद महाबली सिंह, गया के सांसद विजय मांझी, सीवान की सांसद कविता सिंह, सीतामढ़ी के सांसद सुनील कुमार पिंटू का टिकट कट गया है. उम्मीदवारों के नाम की बात करें तो जदयू की तरफ से शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, सीवान से राजलक्ष्मी कुशवाहा जबकि किशनगंज से मास्टर मुजाहिद के नाम करीब-करीब फाइनल हो गए हैं, यानी इन चेहरों को जेडीयू का टिकट मिलना करीब-करीब तय है.

इन नामों का औपचारिक ऐलान होना मात्र शेष है. मालूम हो कि बिहार में जेडीयू को एनडीए में 16 सीटें मिली हैं. जदयू के जो उम्मीदवार संभावित हैं उनकी बात करें को सूत्रों के मुताबिक, वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार, भागलपुर से अजय मंडल, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामत, जहानाबाद से चंदेश्वर चंद्रवंशी, बांका से गिरधारी यादव, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी उम्मीदवार हो सकते हैं.

दूसरी तरफ मुंगेर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन लिंह, गोपालगंज से आलोक सुमन, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा और नालंदा से कौशलेंद्र कुमार के नाम लगभग तय हैं. सीवान को लेकर थेड़ी जीच है कारण यहां से कविता सिंह की उम्मीदवारी. माना जा रहा है कि सीवान में सहमति बनने के पूरे आसार हैं जिसके कारण वहां से राजलक्ष्मी कुशवाहा पार्टी की उम्मीदवार हो सकती हैं.