महाराष्ट्र में सुबह-सुबह कांपी धरती, 10 सेकंड तक डोलती रही

मुंबई: अरुणाचल प्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र में सुबह-सुबह धरती कांपी है. महाराष्ट्र के नांदेड़ इलाके में गुरुवार की सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. बताया गया कि करीब 10 सेकंड तक धरती डोलती रही और लोगों ने घरों में इसे महसूस किया. भूकंप के इस जोरदार झटके से लोग सहम उठे. नांदेड़ के अलावा परभणी और हिंगौली में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

दरअसल, महाराष्ट्र के नांदेड़ इलाके में यह भूकंप गुरुवार सुबह करीब 6 बजकर 8 मिनट पर आया, भूकंप के इस झटके को करीब 10 सेकेंड तक महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 थी. भूकंप का केंद्र बिंदु अखाड़ा बालापुर का इलाका था. फिलहाल, इस भूकंप में अभी किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

बता दें कि महाराष्ट्र से पहले अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार तड़के भूकंप के बैक टू बैक दो झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार को अलग-अलग समय में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

पहला भूकंप गुरुवार तड़के 1 बजकर 49 मिनट पर आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.7 थी. इस भूकंप का केंद्र अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग में था, जिसकी गहराई करीब 10 किलोमीटर थी. वहीं, दूसरा भूकंप इसके दो घंटे बाद ही आया. 3 बजकर 40 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश में ही दूसरा भूकंप महसूस किया गया.