पाकिस्तान में ट्रेन में धमाका, क्वेटा जा रही जाफर एक्सप्रेस में विस्फोट, 2 की मौत

इस्लामाबाद. पाकिस्तान से एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है. यहां क्वेटा जाने वाली जाफर एक्सप्रेस में गुरुवार को धमाका हुआ है. धमाके में कम से कम दो यात्रियों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए हैं. धमाका उस वक्त हुआ जब क्वेटा जा रही जाफर एक्सप्रेस चिचावतनी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. जाफर एक्सप्रेस पेशावर से आ रही थी.

ARY न्यूज के अनुसार विस्फोट जाफर एक्सप्रेस के इकोनॉमी क्लास के बोगी नंबर 6 में हुआ. जिसके परिणामस्वरूप दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम चार लोग घायल हो गए हैं. जिन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. सूत्रों के मुताबिक विस्फोट की प्रकृति अभी भी अज्ञात है. विस्फोट कैसे हुआ और किसने किया अभी इसकी जांच की जा रही है.

एक महीने में दूसरी बार बनाया निशाना
एक महीने में यह दूसरी घटना है जब क्वेटा जा रही जाफर एक्सप्रेस को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया है. इससे पहले 30 जनवरी को बलूचिस्तान के काछी जिले में माच क्षेत्र के पास जाफर एक्सप्रेस में विस्फोट हुआ था. जिसमें कम से कम आठ यात्री घायल हो गए थे. जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे और ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई थी.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, जाफर एक्सप्रेस माच से पेशावर की ओर जा रही थी, तभी इसे सिबी रेलवे ट्रैक के पास निशाना बनाया गया. बता दें कि आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) को पाकिस्तान में सुरक्षा बलों पर हमलों सहित हालिया विध्वंसक गतिविधियों के लिए दोषी ठहराया जाता रहा है. कथित तौर पर यह पिछले महीने एक मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले के पीछे था, जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर पुलिसकर्मी मारे गए थे.