GWALIOR में हाईटेंशन की चपेट में आया निगम कर्मी मौत

ग्वालियर. शहर के ह्रदय स्थल माने जाने वाले महाराज बाड़े के पास स्थित टोपी बाजार में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक स्ट्रीट लाइट को ठीक कर रहे नगर निगम कर्मचारी की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक निगम कर्मी अपने एक लाइन मैन के साथ निगम की गाड़ी की ट्रॉली पर चढ़कर हेल्पर के रूप में स्ट्रीट लाइट ठीक करने चढ़ा था। तभी वह हादसे का शिकार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घालय कर्मचारी को लोगो की मदद से इलाज के लिए अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला
ग्वालियर नगर निगम के विद्युत विभाग में हेल्पर के रूप में अनियमित पद पर कार्य कर रहे पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में रहने वाले 30 वर्षीय कर्मचारी लाल चौहान अपने अन्य दो साथियों के साथ महाराज बाड़े पर स्थित टोपी बाजार में स्ट्रीट लाइट को ठीक करने पहुंचा था। जहां हाइड्रोजन मशीन की मदद से लाल सिंह चौहान एक अन्य लाइनमैन के साथ नगर निगम की गाड़ी के केबिन में बैठकर खंबे पर लगी स्ट्रीट लाइट को ठीक कर रहा था। तभी अचानक पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में वहां टच हो गया। हाईटेंशन लाइन में टच होते ही लाल सिंह चौहान झुलस गया और केबिन में नीचे गिर गया। जिसे देख उसके साथियों ने तत्काल गाड़ी को पीछे कर उसे नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जंहा लोगों की मदद से हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने पर उसे घायल हालत में जयारोग्य अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर लगते ही नगर निगम के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

एक धमाका हुआ और हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया
घटना की जानकारी देते हुए मृतक लाल सिंह चौहान के साथ काम कर रहे लाइनमैन रामेश्वर पाल ने बताया कि वह टोपी बाजार में एक बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट को ठीक करने पहुंचे थे। इसके बाद में और लाल सिंह नगरम की गाड़ी की ट्रॉली में बैठकर स्ट्रीट लाइट को ठीक कर रहे थे मैं लाइट ठीक करा था तभी एक धमाका हुआ और लाल सिंह जादौन हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया जिसके बाद उसे घायल हालत में जया रोग अस्पताल लेकर इलाज के लिए पहुंचे हैं। जहां डॉक्टर ने उसका परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया।