जीवाजी विश्वविद्यालय में NSUI छात्र नेता ने स्वयं के ऊपर उड़ेला पेट्रोल

ग्वालियर. जीवाजी यूनिसर्विटी में एनएसयूआई के कार्यकर्त्ताओं ने गुरूवार को हंगामा कर दिया। करीब 2 घंटे तक यह कार्यकर्त्ता हंगामा करते रहे। एक कार्यकर्त्ता ने परीक्षा नियंत्रक के कक्ष में स्वयं के ऊपर पेट्रोल उड़ेल लिया। यहां पर सुरक्षा कर्मचारी ने उससे बोतल छीनी और इसके बाद छात्र नेता कुलपति सचिवालय पहुंचे यहां पर धरना देकर नारेबाजी की। कुलपति सचिवालय के गेट का ताला पत्थर से तोड़ने की कोशिश की। पुलिस के पहुंचने के बाद हंगामा करने वाले कुछ शांत हुए। कुछ देर नारेबाजी करने के बाद अधिकारियों ने आश्वासन दिया तो यहां से चले गये।
क्या है पूरा मामला

NSUI के कार्यकर्ता विधानसभा अध्यक्ष प्रथम भदौरिया और जिला उपाध्यक्ष रचित दुबे के नेतृत्व में JU के प्रशासनिक भवन पहुंचे थे। यह कार्यकर्ता पहले परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल शर्मा के कक्ष में पहुंचे, यहां पर उन्होंने आरोप लगाया कि Bsc अंतिम वर्ष के मूल्यांकन में गड़बड़ी की गई है, जो छात्र पूरा पेपर हल करके आए हैं उन्हें भी फेल कर दिया है। री-ओपन में फाॅर्म भरा तो वहां भी रिजल्ट में परिवर्तन नहीं हुआ है। छात्रों के साथ यह अन्याय किया जा रहा है और इसके खिलाफ वह लगातार संघर्ष करेंगे। इसके बाद प्रथम भदौरिया ने अपने साथ लाया हुआ पेट्रोल उड़ेल लिया। सुरक्षा कर्मचारी ने यहां पर उसके हाथ से बोतल छुड़ाई और यहां से हटाया।

इसके बाद कार्यकर्ता कुलपति सचिवालय के बाहर पहुंच गए। यहां पर नारेबाजी करते रहे, जब अधिकारी इनसे बात करने के लिए नहीं पहुंचे तो पत्थर से गेट का ताला तोड़ने की कोशिश की, इसके बाद प्रभारी रजिस्ट्रार डॉ. राजेंद्र कुमार बघेल, डिप्टी रजिस्ट्रार अरुण सिंह चौहान आंदोलनकारियों से बात करने के लिए पहुंचे और इस बीच पुलिस भी पहुंच गई थी। यहां पर आंदोलनकारी कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी को बुलाए जाने पर अड़ गए। पुलिस के समझाने के बाद वह भी वह नारेबाजी करते हुए, इसके बाद उन्हें नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन मिला तो यहां से चले गए।