क्रेशर संचालक को 1.10 करोड रूपये लगाया चूना

ग्वालियर. एक व्यवसायी को क्रेशर बेचने का झांसा देकर 2 कंपनी संचालकों ने 1 करोड़ 10 लाख रूपये की चपत लगा दी। शहर के सिटीसेंटर स्थित एम’12 साइन अपार्टमेंट की है। घटना का पता उस वक्त चला जब कई बार मशीन देने की बात की तो वह टरकाते रहे और आगे से बात करना बंद कर दिया। काफी समय निकला तो वह थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद दोनों कम्पनी के डायरेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ठगने वालों में पिता-पुत्र की जोड़ी शामिल है।
क्या है पूरा मामला

शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के एम 12 साइन सिटी सेंटर निवासी जसविन्दर पुत्र इंदर सिंह ज्ञानी व्यवसायी हैं। वह अजाज मेटामाइंस नामक कंपनी का संचालन करते हैं। कुछ समय पूर्व उनकी मुलाकात बारां राजस्थान निवासी राज टेक्नो एजेंसी के मालिक अब्दुल फरीद पुत्र अब्दुल रहमानी व उनके पुत्र फैजल और विट्टू से हुई थी। पिता-पुत्र ने उन्होंने बताया कि दतिया में एक क्रशर डीएससी कंपनी का लगा है जो काफी समय से बंद है और उसकी मशीन को बेचना है। इसका पता चलते ही क्रशिंग मशीन खरीदने को तैयार हो गए और उनका सौदा 2 करोड़ 25 लाख में हुआ था। सौदा होने पर वह अब्दुल फरीद व उनके बेटे के साथ डीएससी कंपनी के संचालक एचएस निरूला से मिले और उन्होंने भी आगे की सभी कार्रवाई अब्दुल फरीद के द्वारा होना बताई। इस तरह उन्होंने एग्रीमेंट किया और एक करोड़ दस लाख रुपए का पैमेंट कर दिया।
किसानों से समझौता कहकर रोका मशीन ले जाने से रोका
पीडि़त ने बताया कि जब वह मशीन लेने के लिये दतिया गये तो अब्दुल फैजल ने उन्हें बताया कि अभी किसानों से कुछ विवाद है और कुछ समय इंतजार करें। वह सभी समस्यायें सुलझा कर उन्हें मशीन दे देंगे और इसके बाद जब भी वह बात करते एक नया वादा कर दिया जाता है।
बारां आकर दिखाओं जान से मार देंगे
जब उन्होंने बारां आने की बात कहीं तो आरोपियों ने साफ कह दिया िकवह उनकी बदनामी करने आ रहे हैं और यहां पर आये तो वह जिन्दा वापिस नहीं जायेंगे। धमकी मिलते ही पीडि़त जाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।
तेलंगाना की कम्पनी को भी ठगा
पीडि़त ने बताया कि इसी कम्पनी ने उनकी ही तरह तेलंगाना की कंपनी जिसके संचालक प्रदीप रेड्डी पुत्र श्रीनिवास रेड्डी से 40 लाख रूपये ठग लिये हैं।
टीम बारां और दिल्ली के लिये रवाना
टीआई यूनिवर्सिटी संतोष सिंह यादव ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। जांच के साथ ही आरोपियों को ग्वालियर लाने के लिये पुलिस टीम बारां ओर दिल्ली के लिये रवाना कर दी गयी है।