AAP की नजरें अब गुजरात पर, अहमदाबाद में रोड शो करने पहुंचे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

पंजाब के हालिया विधानसभा चुनाव (Punjab elections) में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi party) ने अब नजरें पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात (Gujarat) पर टिका दी हैं. गुजरात में विधानसभा चुनाव वैसे तो इस साल के आखिर में होने हैं लेकिन आप ने अभी से वहां अभियान शुरू कर दिया है. इसी के तहत पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) अहमदाबाद पहुंच गए हैं. वे दो दिन गुजरात में रहेंगे और रोड शो समेत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

आप के नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान शनिवार को साबरमती आश्रम जाएंगे. उसके बाद दो किलोमीटर लंबा रोड शो (Road show) करेंगे. पार्टी ने इसे तिरंगा यात्रा (tiranga yatra) नाम दिया है. रविवार को उनका अहमदाबाद में स्वामी नारायण मंदिर जाने का कार्यक्रम है. वे विभिन्न पार्टी नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे. दिल्ली में हाल ही में केजरीवाल के घर पर कथित हमले के बाद पार्टी ने अहमदाबाद पुलिस से दोनों नेताओं के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है.

गुजरात विधानसभा चुनावों की बात करें तो यहां 1995 से बीजेपी का कब्जा रहा है. आम आदमी पार्टी ने पहली बार 2017 में यहां विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन एक भी सीट पर जीत नसीब नहीं हुई. उसके सभी 29 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी. पार्टी के प्रमुख नेता अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया राज्य में प्रचार तक करने नहीं गए थे. लेकिन इस बार पार्टी के तेवर बदले हुए हैं. दिल्ली में लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से सरकार बनाने और पंजाब में कांग्रेस की सत्ता को उखाड़ फेंकने से पार्टी के हौसले बुलंद हैं.