UP News: America से लाइव देखी कानपुर वाले घर में डकैती, पुलिस को फोनकर लुटेरे को पकड़वाया

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) स्थित श्याम नगर इलाके में सोमवार देर रात डकैतों ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के बंद घर में धावा बोल दिया. हालांकि इस मामले में दिलचस्प बात यह रही कि अमेरिका में बैठे इंजीनियर ने सीसीटीवी (CCTV) पर लुटेरों को देखा और पुलिस को खबर तुरंत दी. डकैती (Dacoity) की खबर मिलते ही पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची और लूटेरों को घर के अंदर ही घेर लिया. खुद को घिरा देखकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक लुटेरे को गोली मारकर दबोच लिया गया, जबकि अन्य बदमाश भाग निकले.

दरअसल अमेरिका में रहने वाले युवक का यहां श्याम नगर में पुश्तैनी मकान बना हुआ है. इस मकान में चारों तरफ सीसीटीवी लगे हुए हैं. सोमवार रात जब घर का मालिक सीसीटीवी में घर देख रहा था. तभी उसने देखा कि मकान के अंदर कुछ लोग मौजूद हैं. इस मामले में तत्काल उसने इलाकाई लोगों को सूचित करने के साथ ही चकेरी थाना पुलिस को सूचना दी कि घर में कुछ अंजान लोग घुसे हैं.

इस सूचना पर पहुंची पुलिस ने मकान को चारों तरफ से घेर लिया और एक बदमाश को धर दबोचा, जबकि अन्य बदमाश छत के रास्ते से भाग निकले. पुलिस की जवाबी फायरिंग में उसे गोली लग गई थी. ऐसे में पुलिस ने उसे इलाज के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है.

पुलिस का कहना है कि पूरे मकान में पुलिस ने जाकर जांच पड़ताल की है. फिलहाल अंदर कोई नहीं है. वहीं पकड़े गए बदमाश से उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी.