NDA से नाता तोड़ेगी टीडीपी! चंद्रबाबू नायडू इस हफ्ते कर सकते हैं ऐलान

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पूरी न होने के बाद अटकलें है कि राज्य की सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी जल्द ही नरेंद्र मोदी सरकार से अलग हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि टीडीपी इस हफ्ते के आखिर तक एनडीए से नाता तोड़ने का ऐलान कर सकती है.
सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार सुबह टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पार्टी सांसदों से इस बारे में बातचीत की. इस दौरान नायडू ने सांसदों को बताया कि पार्टी विधायकों की मंगलवार को हुई बैठक में 95 फीसद विधायकों ने एनडीए से समर्थन वापस लेने के पक्ष में राय दी. उन्होंने बताया कि राज्यपाल के बजट अभिभाषण पर विधानसभा में धन्यवाद भाषण के दौरान चंद्रबाबू नायडू मंत्रियों के इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, नायडू अगर बीजेपी से समर्थन वापसी का ऐलान करते हैं, तो आंध्र कैबिनेट में बीजेपी के दोनों मंत्री कामिनेनी श्रीनिवास और मनिक्याला राव भी तुरंत मंत्रीपद से इस्तीफा दे देंगे.

वहीं इस बारे में आंध्र के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि वह सही वक्त पर इसका फैसला लेंगे. नायडू ने केंद्र पर यह कहते हुए हमला किया कि आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 और संसद में किए वादों को पूरा न कर केंद्र सरकार ने राज्य के लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाई है.उन्होंने केंद्र को भी आगाह किया कि लोगों की भावनाओं को नजरअंदाज करना उसके लिए अच्छा नहीं होगा. उन्होंने कहा, 'हमें लोगों के साथ खड़ा होना होगा और उनकी इच्छाएं पूरी करने के लिए कदम उठाना होगा. हम पुनर्गठन अधिनियम में दर्ज बात से अधिक कुछ नहीं मांग रहे.'