कश्मीर में आतंकी हमलों के बीच आईएसआई के षडयंत्र का खुलासा, सुरक्षा एजेंसियों ने किया खुलासा

नई दिल्ली. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की कश्मीर को लेकर तैयार की गयी नयी साजिश का पता चला है कि एजेंसियों के अनुसार आईएसआई कश्मीर को लेकर खतरनाक षडयंत्र रच रहा है। आईएसआई चाहता है कि कश्मीर में बाहर से आने वाले लोगों को निशाना बनाया जाये और साथ ही जो लोग कश्मीर से बाहर के रहने वाले हैं और कश्मीर में नौकरी कर रहे हैं उन्हें और उनके घरवालों को भी निशाना बनाया जाये।

कश्मीरी पंडितों की वापिसी रोकने के लिये आईएसआई का प्लान

आईएसआई कश्मीर में लोगों को भड़का कर अपने मंसूबों को पूरा करना चाहता है और इसलिये यह षडयंत्र रची जा रही है। पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से कश्मीर में प्रवासी नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है उससे यही लगता है कि आईएसआई कुछ हद तक अपने मंसूबों में कामयाब भी हो रहा है। आईएसआई चाहता है कि जम्मू कश्मीर पुलिस में कान करने वाले लोगों और उनके परिवार वालों को भी निशाना बनाया जाये। इसके अलावा जिस तरह से सरकार की कोशिश है कि कश्मीर से गये कश्मीरी पंडितों को वापिस घाटी में बसाया जाये उसको लेकर भी आईएसआई लोगों को टारगेट बनाने की कोशिश कर रहा है।

भारत सरकार ने मजबूत की सुरक्षा व्यवस्था

ISI कश्मीर के लोगों को भड़का कर सरकारी इमारतों और लोगों को भी निशाना बनाने का प्लान बना रहा है, ताकि उसके मंसूबे पूरे हो सकें । लेकिन अब भारत सरकार और सुरक्षा एजेंसियों को ISI के मसूंबे पता चल चुके हैं और उसे कामयाब होने से रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है। साथ ही लोगों में विश्वास बढ़ाया जा रहा है और पूरे कश्मीर में प्रवासी नागरिकों के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए है।