बिरला अस्पताल से 80 हजार रूपये चोरी, ऑपरेशन के लिये जेब रखे थे रूपये

ग्वालियर. बिरला हॉस्पिटल में पिता का ऑपरेशन कराने आये बेटे के 80 हजार रूपये पेंट समेत पार करने वाले चोरों के सीसीटीवी फुटेज सामने आये हैं। घटना रविवार की दोपहर की है। शाम को ऑपरेशन होना था। बड़े बेटे ने पेंट की जेब में रूपये रखे थे। दोपहर में ज बवह नहाने गया तो छोटे भाई को बाहर कपड़ों के पास बैठा गया था। कुछ देर बाद वहां एक युवक आया और बात करने लगा। इसी दौरान अन्य युवक रूपयों समेत पेंट उठाकर भाग गया। चोरी का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने हॉस्पिटल में सीसीटीवी कैमरे तलाशे तो चोरी करने वाले के साथ 2 और बदमाश दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने फुटेज के आधार पर तलाश शुरू कर दी है।

ऑपरेशन कराने आया था फरियादी

उत्तर प्रदेश जालौन निवासी छोटे सिंह कुशवाह पुत्र गोपीचरण कुशवाह जयपुर राजस्थान में चाट का व्यवसाय करते हैं। कुछ दिन पहले उनके पिता गोपीचरण की तबीयत खराब हुई। डॉक्टर को चेक कराया तो उन्होंने किडनी में खराबी आने पर उन्हें उपचार के लिए बिड़ला हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। रविवार को गोपीचरण का ऑपरेशन होना था। छोटे सिंह का भाई आनंद कुशवाह घर से ऑपरेशन के लिए पैसे लेकर आए थे। कुछ पैसे अस्पताल में जमा कराने के बाद 80 हजार रुपए छोटे सिंह ने अपनी जेब में ही खर्चे व दवाओं के लिए रखे हुए थे। रविवार की दोपहर वह अस्पताल परिसर में लगे नल पर नहाने के लिए पहुंचे तो एक युवक उनके भाई आनंद को चकमा देकर पेंट उठाकर भाग निकला। नकदी व पेंट को ले जाते देखकर आनंद ने शोर मचायाए लेकिन युवक भाग गया । घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दिये बदमाश

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे तलाशे गये तो घटना को अंजाम देते हुए चोर दिखाई दिये हैं। फुटेज के अनुसार बदमाशों की संख्या 3 थी। एक बदमाश मोटर साईकिल स्टार्ट कर खड़ा था। जबकि एक ने आनंद को बातों में उलझाया और तीसरा उनका पेंट लेकर भाग गया पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।