फिर पुराने अंदाज और तेवर में दिखे लालू यादव, राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि दे चिराग के लिए कही बड़ी बात

दिल्ली/पटना. करीब तीन साल बाद 20 अक्टूबर को पटना लौटने की खबरों के बीच राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मीडिया से मिले और उन्होंने बिहार विधानसभा उपचुनाव में तारापुर और कुशेश्वर स्थान सीट पर राजद की जीत का दावा किया. दिवंगत राम विलास पासवान की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद जब लालू मीडिया से मुखातिब हुए तो वह फिर पुराने अंदाज वाले लालू नजर आए. दिल्ली में चिराग पासवान के साथ खड़े होकर उन्होंने इसके जरिये सियासी संदेश भी देने की कोशिश की. लालू यादव ने इस मौके पर जहां रामविलास पासवान दलितों का मसीहा बताया, वहीं उनके लिए देशरत्न की उपाधि देने की मांग की.

इस मौके पर चिराग पासवान के बारे में लालू ने कहा कि राम विलास पासवान की विरासत अब चिराग के हाथों में है और हम लोग इनके साथ हैं. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि स्वर्गीय रामविलास पासवान जी सामाजिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता, अल्पसंख्यकों और वंचितों के नेता थे. हमलोगों ने साथ-साथ राजनीति की है. आज वह हम लोगों के बीच में नहीं है जिसका बहुत अफसोस है, लेकिन उन्होंने जो राह दिखाई है उसको पूरा करने की और हम लोग इनके साथ हमारा पूरा आशीर्वाद चिराग पासवान के साथ है.

लालू यादव ने उस सवाल को टाल दिया जिसमें तेज प्रताप यादव द्वारा उनको दिल्ली में बंधक बनाए जाने को लेकर आरोप लगाे गए थे. हालांकि उन्होंने लालू यादव ने इस सवाल के जवाब में लगे हाथ दावा कर दिया कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव में राजद की जीत होगी. गौरतलब है कि गुरुवार को राजद ने 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है उसमें पहले नंबर पर लालू प्रसाद यादव का नाम है और जल्द ही उनके पटना आने की संभावना है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव करीब 3 साल के बाद बिहार की राजधानी पटना आ सकते हैं. शुक्रवार को आरजेडी विधायक दल की बैठक के बाद विधायक भाई वीरेंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू प्रसाद यादव 20 अक्टूबर को पटना आएंगे. उन्होंने कहा कि लालू यादव पटना पहुंचते ही एक बार फिर से पूरे जोश के साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. बहरहाल लंबे अर्से बाद लालू का पुराना अंदाज नजर आने से राजद कार्यकर्ताओं का जोश दोगुना हो जाएगा.