कर्नाटक के लोकायुक्त को ऑफिस में घुसकर चाकू से गोदा, हमलावर गिरफ्तार

कर्नाटक के लोकायुक्‍त जस्टिस पी. विश्वनाथ शेट्टी पर उनके ही चेंबर में एक शख्स ने हमला कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, हमलावर ने उनकी छाती पर चाकू से तीन बार वार किए गए, हालांकि जस्टिस शेट्टी ने उस वक्त थ्री पीस सूट पहन रखा था, जिस कारण उसकी जान बच गई. शेट्टी को गंभीर रूप से घायल अवस्था में माल्‍या अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमलावर की पहचान तेजराज शर्मा के तौर पर हुई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वह मूलत: राजस्थान का रहने वाला है और फिलहाल टुमकुर में रह रहा था और फर्नीचर के कारोबार से जुड़ा था. वह सरकारी दफ्तरों में फर्नीचर सप्लाई का काम किया करता था.

लोकायुक्त ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक, हमलावर एक केस के सिलसिले में यहां आया था और उसने शेट्टी पर हमला कर दिया. कर्नाटक के गृहमंत्री आर. रामलिंगा रेड्डी ने बताया कि फिलहाल उनके पास हमलावर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. उन्होंने मीडिया से बताया, "हमें नहीं मालूम कि उसने ऐसा क्यों किया. हमें यह भी नहीं मालूम कि उसके पास लोकायुक्त से मिलने का अप्वाइंटमेंट था या नहीं. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है."माल्या हॉस्पिटल से जानकारी मिली है कि शेट्टी की हालत खतरे से बाहर है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी उन्हें देखने हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं. पुलिस कमिश्नर टी. सुनील कुमार ने मुख्यमंत्री को घटना की जानकारी दी.बेंगलुरु के एक पुलिस अफसर ने न्यूज 18 को बताया कि तेजस शर्मा भ्रष्टाचार से जुड़े एक केस के संबंध में दोपहर 1.30 बजे यहां आया था. लोकायुक्त चेंबर में घुसते ही उसने उनपर हमला कर दिया.
लोकायुक्त ऑफिस में घुसने से पहले हमलावर ने विजिटर बुक में एंट्री भी की थी. सूत्रों का दावा है कि वह भ्रष्टाचार से जुड़े 18 मामलों की जानकारी लेने वहां पहुंचा था.
वहीं दूसरी तरफ हमले को लेकर राजनीति शुरू हो चुकी है. बीजेपी और जेडीएस ने कांग्रेस पार्टी पर न्याय व्यवस्था न संभाल पाने का आरोप लगाया है. पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस चीफ एचडी देवगौड़ा ने घटना की निंदा की और इसे सिद्धारमैया सरकार की विफलता बताया.