बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं- RSS के एजेंट हैं दिग्विजय, कांग्रेस से किसी कीमत पर नहीं होगा गठबंधन

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर गठबंधन में बाधा डालने का आरोप लगाया है. उन्होंने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सोनिया और राहुल गांधी दिल से कांग्रेस का गठबंधन चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस में मौजूद दिग्विजय सिंह जैसे नेता गठबंधन में अड़ंगा डाल रहे हैं.

बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस की मंशा पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि उसे लगातार बीजेपी के हाथों हार मिल रही है. इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी गठबंधन को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जैसे साम्प्रदायिक पार्टी को सत्ता से दूर रखने के लिए हमेशा से कांग्रेस का साथ दिया, लेकिन बदले में हमेशा उसने छुरा घोपा हैं. यही वजह है कि बसपा ने दक्षिण भारत में जनता दल सेक्युलर और हरियाणा में इंडियन लोक दल से गठबंधन किया, लेकिन मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन नहीं हो सका.

मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अहंकार में डूबी हुई है. कांग्रेस का रवैया अड़ियल रहा है. आने वाले चुनाव में कांग्रेस को जनता सबक सिखाएगी. कांग्रेस पार्टी ने बदले की भावना से हमेशा छुरा घोपने का काम किया है.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अब बसपा कांग्रेस के साथ मिलकर कभी भी चुनाव नहीं लड़ेगी. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बसपा अकेले या क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. मायावती ने कहा कि बसपा सर्वसमाज की पार्टी है और बाबा साहेब के बताए रास्ते पर चलती है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दलितों के सम्मान के साथ समझौता नहीं कर सकती.

मायावती ने कहा, "बसपा से गठबंधन करने से पहले यह ज़रूर याद रखना चाहिए कि यह पार्टी अनेक संघर्षों से निकली है. बाबा साहब के किसी अनुयायी के खून में यह नहीं हो सकता कि किसी के भी हाथ का खिलौना आसानी से बन जाए."