केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मांगी सिंधिया से माफ़ी

नई दिल्ली। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश के गुना में एक राजमार्ग के विस्तार कार्य के शुभारंभ के मौके पर स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को आमंत्रित नहीं किये जाने तथा उनका नाम शिलापट्टिका पर नहीं लिखे जाने पर खेद व्यक्त करते हुए लोकसभा में उनसे माफी माँगी।
सदन में प्रश्नकाल के बाद गुना से कांग्रेस सदस्य श्री सिंधिया ने विशेषाधिकार के तहत यह मामला उठाया, उन्होंने कहा कि गत 23 जुलाई को ग्वालियर-शिवपुरी-देवास राजमार्ग के विस्तार कार्य के शुभारंभ के मौके पर स्थानीय सांसद के नाते उन्हें आमंत्रित किया जाना चाहिये था, उन्होंने आरोप लगाया कि पहले जो शिलापट्टिका तैयार की गयी थी उस पर उनका नाम था, लेकिन उसे तोड़कर दूसरी शिलापट्टिका तैयार की गयी जिसमें उनका नाम हटा दिया गया।
निर्माण कार्य का शुभारंभ श्री गडकरी ने किया था, इसके लिए श्री सिंधिया ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। श्री गडकरी ने यह स्वीकार किया कि उनके विभाग की स्थानीय इकाई से गलती हुई है, उन्होंने कहा “मैं स्वीकार करता हूँ कि गलती हुई है और विभाग की तरफ से मैं सम्माननीय सदस्य से माफी माँगता हूँ।