ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा बताती थी ग्वालियर का सबसे बड़ा भू-माफिया, बालेन्दु बोले कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने आया था

भिण्ड. कांग्रेस संगठन को मजबूती देने के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्वमंत्री बालेन्दु शुक्ला आये। उन्होंने जिले के कांग्रेस संगठन की बैठक ली। जिले के पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्त्ता से बारी-बारी से चर्चा की और नगरीय निकाय से लेकर पंचायत चुनाव जीतने की रणनीति बनाई। इस बैठक के बाद पूर्व मंत्री शुक्ला ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए सवालों के जबाव दिये और कहा कि मेरे परममित्र माधवराव सिंधिया के बच्चे ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से कांग्रेस की सरकार गयी। उन्होंने अपने स्वार्थ सिद्ध करने के लिये कांग्रेस के साथ धोखा किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि ज्योतिरादित्य कहतेथे कि कांग्रेस पार्टी में मेरी कोई नहीं सुन रहा था, इसलिये छोटी है पार्टी। जबकि यह बात सब जानते हैं कि राहुल गांधी उन्हें अपना परम मित्र बताते और वह ही एक ऐसे मात्र नेता थे जो सोनिया गांधी के घर बिना रोक टोक आते जाते थे।

उन्होंने कहा है कि महत्वाकांक्षा के चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान मिले हैं। शिवराज को सत्ता चाहिये थी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपनी महत्वाकांक्षायें पूरी करनी थी। दोनों लोगों ने अपने-अपने काम कर लिये। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने स्वभाव के कारण अपने ही घर में भारी मतों से हारे थे। उनके भाजपा में आने के बाद सब कुछ ठीक नहीं चल रहा हैं। जब वह कांग्रेस में थे तब मैं भाजपा में था। आज सब कुछ बदल गया है। जब मैं भाजपा में था तब मैं, कमल माखीजानी और अन्य नेताओं के साथ कलेक्ट्रैट पर सिंधिया के खिलाफ ज्ञापन देने गये थे। उस वक्त सबने मिलकर नारे लगाये थे कि ग्वालियर का सबसे बड़ा भू-माफिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया। आज भाजपा के वह नेता उन्हीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीछे चल रहे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने से दूसरे नेता, जो कि 20-30 वर्ष से पार्टी के लिये समर्पित होकर काम कर रहे थे। उनका कद छोटा कर दिया गया। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर के मुरैना और श्योपुर जिलेमें ही प्रभारी हैं। बाकी जिलों में ज्योतिरादित्य सिंधिया के चहेते चेहरों को प्रभारी बनाया गया है। उनके लोगों को पार्टी में ऊपर लाया जा रहा है। ऐसे में पार्टी का समर्पित कार्यकर्त्ता दुःखी और पीडि़त है। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्वमंत्री गोविंद सिंह, पूर्वमंत्री चौधरी राकेशसिंह जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह सहित अन्य कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।