तीन नये कृषि कानूनों के लाभ किसानों को समझाने में सफल नहीं हो पाये-नरेन्द्रसिंह तोमर

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को देश को संबोधित करते हुए 3 नये कृषि कानूनों को वापिस लेने का घोषणा की। कानूनों को निरस्त करने की (Repeal of New Agricultural Laws) घोषणा के बाद विपक्षी पार्टियों ने अपनी जीत बताया, वहीं केन्द्रीय कृषिमंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि मुझे दुःख है कि इन कृषि कानूनों के लाभ हम देश के कुछ किसानों को समझाने में सफल नहीं हो पाये।

7 सालों में शुरू की गयी कई नयी योजनायें-नरेन्द्रसिंह तोमर

केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा है कि देश इस बात का गवाह है कि जब से पीएम मोदी ने 2014 में सरकार की बागडोर अपने हाथों में ली है। उनकी सरकार की प्रतिबद्धता किसानों और कृषि के लिय रही है। परिणामस्वरूप आपने देखा होगा कि पिछले 7 वर्षो में कृषि को लाभ पहुंचाने वाली कई नयी योजनायें शुरू की गयी है।

दुख है कि नहीं समझा पाए कानूनों के लाभ-कृषि मंत्री

नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा, ‘प्रधानमंत्री कृषि सुधार की दृष्टि से तीन कृषि कानून लेकर आए. मुझे दुख है कि इन कृषि कानूनों के लाभ हम देश के कुछ किसानों को समझाने में सफल नहीं हो पाए । हमने कृषि कानूनों के बारे में किसानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन हम सफल नहीं हो पाए।’