दिनदहाड़े केमीकल कारोबारी टेरर टैक्स के लिये की फायरिंग, 20 किमी रिम पर दौड़ाई कार थाने में जाकर जान बचाई

ग्वालियर. एक माह पूर्व 5 लाख रूपये का टेरर टैक्स नहीं देने पर दिमनी के शातिर बदमाश नीरज शर्मा ने अपने 4 साथियों के साथ अम्बाह के व्यापारी पर दिन दहाड़े फायरिंग कर जानलेवा हमला कर दिया। हमला गुरूवार की सुबह 9.45 बजे दिमनी पुल पर हुआ था। जब व्यापारी अपने दोस्त के साथ स्कॉर्पियों कार से मुरैना आ रहा था। बदमाशों ने 5 फायर किये थे। जिससे कार का पहिया फट गया लेकिन व्यापारी रिम पर 20 किमी तक कार दौड़ाते हुए हुए स्टेशन रोड थाने में जाकर घुस गया तब उसकी जान बच सकी।

क्या है पूरा मामला

अंबाह के केमिकल कारोबारी सोनू (38) पुत्र ओमप्रकाश अग्रवाल गुरुवार सुबह 9.45 बजे अपने दोस्त हेमंत तोमर के साथ सफेद स्कॉर्पियो में बैठकर मुरैना के लिए निकला। कार में कारोबारी का दोस्त राहुल तोमर भी बैठा था। दिमनी स्थित क्वारी नदी का पुल क्रॉस करते ही 2 अपाचे बाइक पर सवार 5 बंदूकधारी बदमाशों ने स्कॉर्पियो पर ताबड़तोड़ फायर शुरू कर दिए। एक गोली गाड़ी के शॉकर, एक डीजल टैंक के ऊपर, कांच सहित ड्राइवर साइड पिछले टायर में लगी, जिससे टायर ब्लास्ट हो गया। स्टेशन रोड में जान बचाने के लिए घुसे केमिकल कारोबारी सोनू अग्रवाल व उसके दोस्त को हकबकाया हुआ देखकर पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए। व्यापारी ने जब पूरा किस्सा सुनाया तो स्टेशन रोड टीआई आशीष राजपूत ने पुलिस फोर्स के साथ कारोबारी को दिमनी थाने भेजा। जहां दिमनी पुलिस ने आरोपी नीरज शर्मा व उसके भाई राजू शर्मा, श्रीराम शर्मा व एक अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, रंगदारी मांगने सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

11 जुलाई को नीरज ने मांगा था 5 लाख रूपये का टेरर टैक्स

केमीकल कारोबारी सोनू अग्रवाल से चांदपुर के नीरज शर्मा ने 11 जुलाई को भी 5 लाख रूपये का टेरर टैक्स मांगा था। उस समय सोनू अपने गल्ला मण्डीस्थित घर में बनी दुकान पर बैठा था। आरोपी नीरज ने व्यापारी से कहा था कि 5 लाख रूपये नहीं दिये तो तुझे कारोबार करना भुला दूंगा। इस मामले की एफआईआर भी अम्बाह थाने में दर्ज हैं। लेकिन पुलिस आरोपी नीरज को गिरफ्तार करने के बजाय चुपचाप बैठ गयी। इसलिये आज बदमाशों ने कारोबारी पर जानलेवा हमला कर दिया।