झांसी सराफा व्यापारियों से अपराधियों ने क्राइम ब्रांच बनकर लूटे 60 लाख रूपये, एफआईआर ग्वालियर में दर्ज

ग्वालियर . निजामुद्दीन एक्सप्रेस में चार हथियारबंद बदमाशों ने झांसी के 3 सराफा कारोबारियों से 60 लाख नगद लूट लिए । बदमाशों ने खुद को राजस्थान की क्राइम ब्रांच का बताया था । वारदात की शिकायत ग्वालियर में हुई तो क्राइम ब्रांच ने ओवर नाइट ऑपरेशन में 4 बदमाशों को नगदी के साथ दबोच लिया । झांसी के बड़ा बाजार में रहने वाले राकेश अग्रवाल दिल्ली से सोने . चांदी के जेवर लाकर कारोबारियों को सप्लाई करने का काम करते हैं । बीती 17 जून को वह अपने साथी सागर अग्रवाल और संजय गुप्ता के साथ जबलपुर . निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर दिल्ली जा रहे थे । इस दौरान डबरा निकलते ही ट्रेन में 4 युवक सादा वर्दी में ट्रेन में दाखिल हुए । चारों के चेहरे पर मास्क लगे हुए थे ।


उन्होंने खुद को राजस्थान क्राइम ब्रांच का स्टाफ बताया । उनके बैग की तलाशी के बहाने धमकाने लगे । इसके बाद 2 बैग में रखे 30.30 लाख रुपए जांच के नाम पर अपने पास ले लिए । ग्वालियर स्टेशन आते ही बदमाश उन्हें आगे मिलने की कहकर दूसरे कोच पर चले गए । इसके बाद उनका कुछ पता नहीं लगा । इतनी बड़ी रकम कथित पुलिस के हाथ में जाने के बाद कारोबारी सन्न रह गए । वे चुपचाप ट्रेन में बैठे और दिल्ली पहुंच गए । इसके बाद उन्होंने कारोबारियों को अपने साथ हुई घटना की इत्तला दी । कारोबारियों ने तत्काल लोकल पुलिस अफसरों से संपर्क किया । इस दौरान यह साफ हुआ कि कोई भी राजस्थान की पुलिस कार्रवाई करने नहीं आई थी । इसकी जानकारी ग्वालियर एसपी अमित सांघी को दी गई । अमित सांघी ने रात को तत्काल ऑपरेशन शुरू किया और इसकी कमान डीएसपी क्राइम ब्रांच रत्नेश सिंह तोमर को दी गई । मामले की पड़ताल की तो खुलासा हुआ कि वारदात 4 युवकों ने की है । इनमें से एक बर्खास्त पुलिस वाला भी है । जो व्यापमं कांड में फंस चुका है । पूरी रात चले ऑपरेशन में पुलिस ने विवेक ए योगेन्द्र व सतेन्द्र गुर्जर को दबोच लिया । आरोपियों से लूट की कुछ रकम भी बरामद हुई है । इनसे और भी वारदातों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है ।

बदमाशों को पकड़ने के बाद एफआईआर दर्ज

मामला बेहद हाईप्रोफाइल होने से पुलिस ने भी इस मामले में फूंक फूंक कर कदम रख रही थी । पुलिस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को अलर्ट नहीं करना चाहती थी । ऐसे में उनकी धरपकड़ के पहले एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई । आरोपियों के कल रात हाथ आते ही जीआरपी में धारा 170 ए 171ए384 ए 419 व 34 के तहत अपराध दर्ज किया है ।