ग्वालियर के कारोबारियों से 80 करोड़ हुंडी लगाने के नाम पर गायब हुंडी दलाल आशु गुप्ता के पिता नत्थूलाल पुलिस हिरासत में

शहर के कारोबारियों से 70 से 80 करोड़ रुपए हुंडी लगाने के नाम पर लेकर गायब हुए हुंडी दलाल आशु गुप्ता का पिता नत्थूलाल गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया है। व्यापारियों ने रविवार को बैठक कर 11 मार्च को आंदोलन और हड़ताल की घोषणा की थी उसके बाद क्राइम ब्रांच ने तत्काल कार्रवाई कर हुंडी दलाल के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। व्यापारियों का आरोप है कि हुंडी दलाल के पिता को सब पता है कि उसने व्यापारियों से ठगा पैसा कहां-कहां ठिकाने लगाया है। इस मामले में पुलिस के सामने अजीब दुविधा है। हुंडी दलाल को पहले ही पकड़ चुके हैं, लेकिन रुपया बरामद के नाम पर शून्य है। इसी बात पर व्यापारी नाराज हैं।

यह है पूरा मामला

ग्वालियर के बाजार में फर्जी हुंडी थमाकर व्यापारियों का लगभग 70 से 80 करोड़ रुपए लेकर ठगी करने वाले हुंडी दलाल आशु गुप्ता को पुलिस पहले ही हिरासत में ले चुकी थी। पर उससे रुपए अभी तक बरामद नहीं हुए हैं। हुंडी दलाल ने पहले डबरा के मोनू, गुना और भोपाल के सटोरियों के नाम लेकर सनसनी फैला दी थी। पूरी रकम क्रिकेट के सट्‌टे में उड़ाने की बात कही थी। इस मामले में पुलिस ने दो सटोरियों को तो पकड़ लिया है, लेकिन डबरा के मोनू तक नहीं पहुंच पाई है। इसके अलावा हुंडी दलाल के परिवार के लोग भी तभी से गायब थे। व्यापारियाें का कहना था कि हुंडी दलाल के पिता नत्थू लाल गुप्ता को सब पता है बेटे ने कहां-कहां पैसा लगाया है। इसलिए पुलिस उसकी भी तलाश कर रही थी। पुलिस को इंदौर में नत्थूलाल की लोकेशन मिली थी। जिस पर क्राइम ब्रांच व कोतवाली थाना पुलिस की एक टीम ने इंदौर के विजय नगर एरिया से उसे गिरफ्तार किया है। आरोपी बेटे पर एफआईआर होने के बाद से फरार था। अब पुलिस टीमें उससे पूछताछ कर रही हैं।

इंदौर से आधी रात को उठाया

आरोपी की तलाश में क्राइम ब्रांच, कोतवाली सहित चार टीमें लगी थीं और दो दिन पहले सुराग मिला था कि आरोपी इंदौर में छिपा हुआ है। इसका पता चलते ही क्राइम ब्रांच व कोतवाली पुलिस इंदौर पहुंची। रविवार आधी रात को आरोपी नत्थू लाल गुप्ता को दबोच लिया है। इस मामले में नत्थू लाल गुप्ता का बेटा आशु पहले ही पुलिस की हिरासत में है।