10 मार्च से एक दिन छोड़कर मिलेगा पानी

ग्वालियर । मेयर इन काउंसिल की बैठक बालभवन में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शहर में पेयजल सप्लाई के संबंधित आयुक्त द्वारा पानी की सप्लाई के संबंध में प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।
बाल भवन स्थित टीएलसी में आयोजित मेयर इन काउंसिल की बैठक में नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा, एमआईसी सदस्य श्रीमती खुशबू गुप्ता, धर्मेन्द्र राणा, केशव सिंह गुर्जर, श्रीमती मीना जाटव, खेमचन्द्र गुरवानी, धर्मेन्द्र सिंह तोमर, सतीश बोहरे सहित अपर आयुक्त आर.के. श्रीवास्तव, रिंकेश वैश्य, अपर आयुक्त वित्त देवेन्द्र पालिया सहित अन्य सभी संबंधित विभागाधिकारी उपस्थित थे। महानगर ग्वालियर में अल्प वर्षा के कारण पेयजल संकट को दृष्टिगत रखते हुये एवं माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के परिपालन में शहर के नागरिकों को एक दिन छोड़कर पेयजल सप्लाई किये जाने की स्वीकृति आज की बैठक में दी गई। इसके अतिरिक्त एजेण्डा के बिन्दु क्रमांक 1 प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मानपुर, शर्मा फार्म, ग्राम मुरार, ग्राम मेहरा में आवास निर्माण एवं अधोसंरचना विकास कराये जाने के कार्य के संबंधित निविदा को स्वीकृत किया गया। अमृत योजना के अंतर्गत टंकी निर्माण हेतु प्रस्तावित दो स्थल पिन्टो पार्क तिराहा एवं दर्पण काॅलोनी से संबंधित आयुक्त महोदय के प्रतिवेदन को स्वीकार किया गया। नगर निगम सीमा के अंतर्गत मैरिज हाॅल, मैरिज गार्डन, मांगलिक भवन एवं होटल आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों के संबंध में उपविधियों को नगर निगम ग्वालियर में लागू किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।
मेयर इन काउंसिल की बैठक में म0प्र0 शासन नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के आदेश के परिपालन में उपयंत्रियों को उच्चतम वेतनमान दिये जाने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। मेयर इन काउंसिल की बैठक में निगमायुक्त विनोद शर्मा ने माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये आदेश के विभिन्न बिन्दुओं से सदस्यों को अवगत कराया एवं उन बिन्दुओं से संबंधित जो नगर निगम ग्वालियर में कार्य कराये जाने है उनका प्रजेटेंशन भी प्रस्तुत किया गया। बैठक के अंत में शासन द्वारा निर्धारित मापदण्डों पर शहर में होर्डिंग लगाये जाने से संबंधित एजेंसी द्वारा अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। बैठक में निर्देश दिये गये जो एजेंसी कार्य कर रही है वो 7 दिन के अंदर शहर के समस्त स्थानों का सर्वे कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।