लॉकडाउन में चल रहे सट्टे में 17 लोग गिरफ्तार, मौके से एक सैकड़ा पर्चियां और 20 हजार नगद जब्त

ग्वालियर. चार माह पूर्व शहर के गड्ढा वाले मोहल्ले की जिन तंग गलियों में पुलिस पिटकर वापिस लौटी थी, वहां शुक्रवार को सट्टा किंग समीर उर्फ सुल्तान भाई के अड्डे से 17 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया है। लॉकडाउन के बीच यहां सट्टा कारोबार फलफूल रहा था। इस बार भी सट्टा किंग समीर एक बार फिर पुलिस के हाथ से फिसल गया। सट्टा किंग समीर खुद को सल्तान भाई कहलवाना पंसद करता है। सोशल मीडिया पर स्टेट्स में वह पुलिस को खुली चुनौती देता हे। स्टेट्स में वह लिखता है कि ग्वालियर में सुल्तान को रोकने के लिये तुम्हारी ताकतें कम पड़ जायेगी। हमारे जुनून के सामने इसके बाद भी पुलिस उस तक नहीं पहुंच पा रही है।

क्ंपू क्षेत्र के गड्ढावाला मोहल्ला में दोपहर समीर खान के घर पर बड़े पैमाने पर सटोरियों की जमात लगी थी। यह इनपुट्स एएसपी हितिका वासल को मिला था और इसके बाद कंपू, झांसीरोड व इन्दरगंज थाना पुलिस की अलग अलग टीमेंबनाकर दविश दी गयी। पुलिस के यहां पहुंचने से पहले सट्टा कारोबारी अड्डे का मालिक समीर खान वहां से निकल चुका था। पुलिस ने मौके से 17 लोगों को सट्टा खेलते और खिलाते हुए पकड़ा है। 17 में से 14 लोग खेलने और 3 खिलाने वाले थे। मौके से पुलिस को सट्टे की एक सैकड़ा पर्चियां 20 हजार रूपये नगद मिले हैं, सभी से पूछताछ की जा रही है।

कोरोना कर्फ्यू में भी सट्टा चालू था

सटोरिये तो पकड़े गये लेकिन समीर पुलिस के हाथ से फिसल गया। कार्यवाही में इतनी संख्या में सटोरियों के पकड़े जाने पर एएसपी आश्चर्य चकित है। कंपू थाना के इस बीट केअधिकारियों की उन्होंने क्लास ली। उनका सवाल था कि कोरोना कर्फ्यू लगा है, बाजार, दुकान सब बन्द है और उसके बाद भी सट्टा कैसे फल फूल रहा था।

चार महीने पहले पिटी थी पुलिस

समीर के अभी तक सुरक्षित होने का बड़ा कारण यह भी है कि वह संकरी गलियों में रहता है। यहां पुलिस जब दाखिल होती है, तो सिर्फ आने जाने के लिए एक ही रास्ता होता है। यहां महिलाएं पुलिस के सामने खड़ी होकर पथराव, डंडे चलाती है। चार महीने पहले 23 जनवरी 2021 को युवा सब इंस्पेक्टर सौरभ श्रीवास्तव ने अपने कुछ साथियों के साथ यहां दबिश दी थी। तब गुल्लो बाई के घर पर पुलिस को जाना था। पुलिस को देखकर चारों तरफ से पथराव हुआ था। जिसमें SI सौरभ श्रीवास्तव घायल हुए थे।

पुलिस को चकमा देने में है महारत

समीर खान सोशल मीडिया पर सुल्तान भाई के नाम से चर्चित है। वह सोशल मीडिया के पर इसी नाम से स्टेटस भी बनाए हुए है। यहीं नहीं, वह सट्‌टे के नंबर खोलने से लेकर अन्य शहर के सट्टे के नंबर जारी करता है। अब सवाल यह है कि वह हर बार बच कैसे निकलता है।