ग्वालियर में चोरी, बिहार में ठिकाने लगाते थे सोना:25 लाख की चोरी का मास्टर माइंड दिल्ली से गिरफ्तार,

बेटी की शादी में व्यस्त डॉक्टर व उनके भाई के घर से 25 लाख रुपए के गहने समेट कर भागे मास्टर माइंड को क्राइम ब्रांच व हजीरा थाना पुलिस ने 8 दिन की मशक्कत के बाद दिल्ली के बुरारी क्षेत्र से दबोचा है। आरोपी दुल्हन के सारे गहने चोरी कर ले गया था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से करीब ढाई लाख रुपए के गहने बरामद किए है। पुलिस पकड़े गए आरोपी को लेर ग्वालियर लौट आई है। 9 फरवरी को गैंग ने सुभाष नगर में डॉक्टर के घर को बनाया था निशाना। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

क्या है पूरा मामला

ग्वालियर के हजीरा स्थित सुभाष नगर के पास रहने वाले डॉ. पूरन सिंह राठौर पुत्र जगन्नाथ सिंह राठौर व उनके बड़े भाई के घर में 9 फरवरी की रात चोरों ने धावा बोला था। डॉक्टर की बेटी की शादी थी। पूरा परिवार गार्डन में समारोह में व्यस्त था। दुल्हन के गहने घर पर रखे थे सोचा था सुबह विदा के समय उसे पहनाएंगे। सूने घर में दाखिल होकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। शादी के गहने और 8 लाख रुपए नकद लेकर चोर फरार हो गए। करीब 25 लाख रुपए का सामान चोरी हुआ था। वारदात का पता चलते ही एसएसपी अमित सांघी ने घटनास्थल पर पहुंचे और क्राइम ब्रांच व हजीरा थाना पुलिस की दो टीमों को जांच के लिए लगाया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर दिल्ली से राहुल रावत, समीर शेख और इकरार खान को पकड़ लिया और इनसे वारदात में प्रयुक्त कार के साथ ही चोरी किया हुआ कुछ माल बरामद कर लिया था। पूछताछ में पता चला था कि वारदात का मास्टर माइंड पीटर उर्फ चाचा उर्फ दानिश है। इसका पता चलते ही पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी।

चोरी का माल बिहार के सुनार को भेजते थे

एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि डॉक्टर व उसके घर से जेवर नगदी समेटने वाले मुख्य आरोपी को दिल्ली से दबोच लिया है। उससे चोरी किया गया कुछ माल भी बरामद हुआ है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि चोरी किया गया सोना उसने बिहार के एक सुनार को बेचा है। सुनार की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।