सड़क पर तड़प रही थी गर्भवती, देख न सके तो खुद हॉस्पिटल ले गए TI

कोरोना काल में वैसे-वैसे तो जगह-जगह से पुलिस की सख्ती की ही खबरें आ रही हैं, लेकिन खाकी केवल सख्त ही नहीं है, बल्कि सौम्य भी है. प्रदेश की राजधानी में पुलिस कई तरह की मानवीय भूमिकाएं भी नभा रही है. ऐसा ही एक मामला शहर के अरेरा हिल्स इलाके में दिखाई दिया.

दरअसल, भोपाल के अरेरा हिल्स थाने के प्रभारी आरके सिंह एक चेकिंग पॉइंट का जायजा लेने जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते किनारे एक महिला दर्द से तड़प रही थी. यह देख आरके सिंह ने अपनी सरकारी गाड़ी को रोका और महिला के साथ मौजूद बुजुर्ग महिला से बातचीत की. इस बातचीत में उन्हें पता चला कि महिला गर्भवती है और उसे सुल्तानिया अस्पताल जाना है, लेकिन कोरोना कर्फ़्यू की वजह से उसे कोई साधन नहीं मिल रहा है.

ऐसे में थाना प्रभारी आरके सिंह ने इंसानियत की मिसाल पेश की. वे तत्काल अपनी ही गाड़ी में उस गर्भवती महिला को सुल्तानिया अस्पताल ले गए और वहां के स्टाफ को भी पाबंद किया. गौरतलब है कि राजधानी भोपाल में पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ इंसानियत के उस फर्ज को भी निभा रही जिसकी जरूरत आज आम जनता को ज्यादा है. पुलिस आम जनता की हर संभव मदद कर रही है. उन्हें जागरूक करने का काम कर रही है. अरेरा थाना पुलिस ने मदद के हाथ बढ़ाते हुए इलाके की झुग्गी बस्तियों में लोगों को फूड पैकेट भी उपलब्ध कराए.