9 परिवारों का सबकुछ जलकर हुआ खाक, ASP ने जो कदम उठाया, उस पर लोगों को नहीं हुआ यकीन

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में खाकी वर्दी का मानवीय चेहरा सामने आया. यहां एडिशनल एसपी ने उन परिवारों की आर्थिक मदद की, जिनका सबकुछ आग में जलकर खाक हो गया था. घटना बरेली तहसील के ग्राम सलैया में शनिवार देर रात की है. यहां अचानक आग लग गई. आग ने देखते ही देखते 9 घरों को अपनी चपेट में ले लिय. आग इतनी भीषण थी कि घरों में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. यह नौ परिवार पूरी तरह घर से बेघर हो गए थे.

इधर, इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौक पर पहुंची. इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को खबर कर दी गई. कुछ देर बाद लॉकडाउन के बीच रविवार को रायसेन जिले के एडिशनल एसपी (ASP) अमृत मीणा, SDOP नरेंद्र राठौड़ के साथ पीड़ित परिवारों से मिलने ग्राम सलैया पहुंचे. ASP मीणा ने घर का निरीक्षण किया और परिवारों के साथ बाचतीच की.

पीड़ित परिवारों को दिए पांच-पांच हजार रुपए के चेक


ASP मीणा का ये व्यवहार देख वहां मौजूद लोग दंग रह गए. पीड़ित परिवारों ने बताया कि ऐसे अधिकारी को हमने पहली बार देखा है जो खाकी की वर्दी में एक नरम दिल इंसान हैं. एडिशनल एसपी ने परिवार को सहायता के रूप में 5-5 हजार रुपए के चेक दिए. इसके अलावा उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिया. मीणा ने परिवारों को कहा कि पुलिस प्रशासन आपके हर सुख-दुख में साथ खड़ा है.

हम परिवारों की हर संभव मदद करेंगे - एडिशन एसपी

एडिशन एसपी की मानवीय पहल की क्षेत्र में जमकर तारीफ हो रही है. साथ ही खाकी के प्रति एक बार फिर लोगों के अंदर विश्वास एडिशनल एसपी ने जगाया है. इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी ने कहा कि इन विषम परिस्थितियों में थोड़ी सी मदद इनके लिए जीवन बूटी से कम नहीं. हम हर संभव मदद के लिए परिवार के साथ हैं.