महाकाल मंदिर के 500 मीटर के दायरे में आ रही तकिया मस्जिद को ढहाया गया

उज्जैन. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उज्जैन में मकाहाल मंदिर के आसपास के 500 मीटर के इलाके को खाली कराने के लिए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भारी पुलिस फोर्स के साथ रूद्रसागर के समीप तकिया मस्जिद के अतिक्रमण वाले हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया। एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी और एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर महाकाल मंदिर क्षेत्र के 500 मीटर दायरे में आने वाले अतिक्रमण को हटाए जाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

600 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे

गुरूवार सुबह से ही क्षेत्र के 500 मीटर दायरे में भारी पुलिस बल तैनात कर कार्रवाई की गई। रूद्रसागर की ओर आने वाले सभी रास्ते बैरिकेड लगाकर रोक दिए गए थे। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए 600 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान आसपास के क्षेत्र में हलचल तो काफी रही लेकिन तनाव की स्थिति सामने नहीं आई। पुलिस फोर्स की तैनाती को देखते हुए विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ।

अवैध हिस्से को ध्वस्त किया

प्रशासन ने जेसीबी की मदद से अवैध हिस्से को ध्वस्त कर दिया, इस कार्रवाई को लेकर काफी गोपनीयता बरती गई थी। पुलिसकर्मियों को बुधवार रात 12 बजे सिर्फ यह आदेश दिया गया कि सुबह 4 बजे पुलिस लाइन में उपस्थिति दर्ज कराएं। आगे की कार्रवाई के बारे में उन्हें पुलिस लाइन में ही जानकारी मिली इसके लिए जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आपात बैठक कर रणनीति बनाई थी।