स्कूल में कराए जा रहे कार्यों की माया सिंह ने की समीक्षा

ग्वालियर । नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि एसआरएस कंपनी द्वारा शासकीय स्कूलों में किए जा रहे कार्यों की जितनी प्रशंसा की जाए, उतनी कम है। शासकीय बालक उमावि. ठाठीपुर परिसर में एसआरएस कंपनी द्वारा स्कूल में बेहतर सुविधाओं के लिये कार्य किए जा रहे है। इन कार्यों के पूर्ण होने से स्कूल के बच्चों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध होंगीं। नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने सोमवार को मुरार सर्किट हाउस में स्कूल में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिये अधिकारियों से चर्चा की।
बैठक में एसआरएस कंपनी के प्रतिनिधि राकेश तिवारी, शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी ओझा, नगर निगम के उपायुक्त एपीएस भदौरिया, संस्था की प्राचार्य श्रीमती उर्मिला चौहान, एमआईसी सदस्य धर्मेन्द्र राणा, विधायक प्रतिनिधि विनोद जैन सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि स्कूल के बाउण्ड्रीवॉल का कार्य नगर निगम एक माह में पूर्ण करे। इसके साथ ही स्कूल में बने पुराने भवन को गिराने का कार्य भी निगम द्वारा यथाशीघ्र किया जाए। शाला भवन में बिजली का कार्य भी तत्परता से पूर्ण कराया जाए। इसके साथ ही स्कूल में बच्चों के लिये उपलब्ध कराए जा रहे पेयजल की भी नियमित टेस्टिंग कराई जाए। शाला भवन को और व्यवस्थित करने के लिये यथासंभव सभी कार्य कराए जाएँ। बच्चों के लिये स्कूल में बेहतर वातावरण बनाया जाए, ताकि बच्चे बेहतर माहौल में शिक्षा प्राप्त कर सकें।
एसआरएस कंपनी के प्रतिनिधि राकेश तिवारी ने बताया कि कंपनी द्वारा स्कूल में बच्चों को फर्नीचर उपलब्ध कराया गया है। स्कूल का कोई भी बच्चा अब टाटपट्टी पर बैठकर शिक्षा ग्रहण नहीं करता है, सभी के लिये फर्नीचर उपलब्ध करा लिया गया है। इसके साथ ही संस्था द्वारा शीघ्र ही एक वॉल्वो बस भी उपलब्ध कराई जा रही है। इस बस में बच्चों को कम्पयूटर के माध्यम से डिजिटल शिक्षा उपलब्ध कराई जायेगी। इस बस में हमेशा इंटरनेट की सुविधा और बेहतर लाईटिंग रहेगी। इस बस के फ्लोर पर सोलर पैनल भी स्थापित रहेंगे। यह डिजिटल बस इस स्कूल के अतिरिक्त जिले भर में घूमकर बच्चों को डिजिटल शिक्षा देने का कार्य करेगी।