ग्वालियर में साउथ से स्पेशल ट्रेन से आए 700 पर्यटक, फूल मालाओं से हुआ स्वागत

ग्वालियर. कोरोना काल में पर्यटकों के नहीं आने से कई लोग बेरोजगार हुए थे साथ ही आईआरसीटीसी , टूरिस्ट गाइड, ट्रांसपोर्ट और होटल व्यवसायियों को भी काफी नुकसान हुआ अब इसकी भरपाई के लिए आईआरसीटीसी ने स्पेशल ट्रेन ज्वैल्स ऑफ मध्य प्रदेश टूर प्लान किया है इसके तहत पहला पर्यटकों का दल साउथ से ग्वालियर आया है, इस टूर में 700 पर्यटक शामिल है।

स्पेशल ट्रेन ग्वालियर से ओरछा, झांसी, सांची स्तूप फिर भोपाल पहुंचेगी

माय ट्रेवल्स टूर के डायरेक्टर उदित चतुर्वेदी ने बताया कि अभी तक पूरे भारत में आईआरसीटीसी टूर कराती आई है साथ ही इस टूर से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा इसमें सिर्फ 40 से 45 उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को रखा गया है जिन्हें कम बजट में रेलवे द्वारा टूर कराया जा रहा है। यह स्पेशल ट्रेन साउथ से इस दल को लेकर केरला, ग्वालियर से ओरछा, झांसी, सांची स्तूप फिर भोपाल पहुंचेगी जहां पर राजधानी के मॉन्यूमेंट भी दिखाए जाएंगे। टूर कराने के बाद सभी पर्यटकों को चैन्नई वापस छोड़ा जाएगा।

सभी पर्यटकों को होटल रॉयल इन और अन्य धर्मशालाओं में ठहराया

शहर में यह ट्रेन आज 3 बजे प्लेटफॉर्म 2 और 3 पर आई। ट्रेन से आने वाले पर्यटकों का स्टेशन पर फूल मालाओं से स्वागत किया गया इसके बाद सभी पर्यटकों को होटल रॉयल इन और अन्य धर्मशालाओं में ठहराया और सभी पर्यटेकों का होटलों में स्वागत किया गया। सभी पर्यटक रात में आराम के बाद कल 21 फरवरी की सुबह ग्वालियर फोर्ट घुमने जाएंगे और घुमाने के लिए टूरिस्ट गाइड का भी इंतजाम किया गया है साथ ही स्टेशन से होटल पहुंचाने के लिए 13 बस बुक की गई है जो पर्यटकों को घुमाने का काम करेंगी।