पुलिस-सीबीआई बनकर व्यापारी से सोना ठगने वालों की तलाश में भोपाल आई थी सागर पुलिस

भोपाल में पुलिस पर हमला करने वाले आरोपियों ने कुछ दिन पहले सागर में पुलिस-सीबीआई अधिकारी बनकर एक व्यापारी से सोने की ठगी की थी। खुरई पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन्हीं नकली पुलिस और सीबीआई अधिकारी बने आरोपियों की तलाश में भोपाल पहुंची थी, लेकिन हमले का शिकार हो गई। मामले में एक आरोपी को पकड़ लिया गया है, लेकिन अभी दो-तीन आरोपी फरार हैं।

इस तरह व्यापारी से लूट लिया सोना

10 नवम्बर की दोपहर सागर के व्यापारी के साथ व्यस्ततम मेनरोड पर ठगी का मामला भोपाल में हुए हमले के बाद चर्चा में आया। दोपहर करीब सवा दो बजे सागर के व्यापारी राजेन्द्र सोनी हटा वाले निवासी इतवारी टौरी सागर बैग में सोने का सामान लेकर आ रहे थे, तभी वरदान प्लाजा होटल के सामने दो लोग बाइक से आकर खड़े हो गए। उन्होंने व्यापारी सोनी को रोका और दो लोग पैदल पास में आकर खड़े हो गए। उन लोगों ने स्वयं को पुलिस-सीबीआई का बताया और व्यापारी के बैग की तलाशी ली। इसके बाद वह व्यापारी के बैग में रखा सोने का सामान लेकर चले गए। कुछ देर में व्यापारी को पता लगा कि उसके बैग से सोने का सामान गायब हैं। वह बाजार में चिल्लाने लगा, इसकी सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

बाइक नंबर के साथ दिखे आरोपी

एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा, तो घटना स्पष्ट दिखाई दी, लेकिन तस्वीर, बाइक नंबर समझ नहीं आया। बाद में शहर में लगे पुलिस के कैमरों को खंगाला गया, जिसमें बाइक नंबर दिखाई दिया। बाइक सवार सागर की ओर जाते दिखे। पुलिस मामले की जांच में जुटी रही। बताया जाता है कि भोपाल तक आरोपियों का पीछा सीसीटीवी देखकर ही पुलिस कर रही है।
व्यापारी सोनी का कहना है कि वह पिछले 40 साल से सराफा बाजार खुरई में सामान लेकर आ रहे हैं। किसी से दुश्मनी, विरोधाभास नहीं था। कोई पीछा भी नहीं कर रहा था। अचानक दो लोग बाइक से आए और रोका, कहा पुलिस है साहब रोक रहे हैं, बैग की तलाशी कराओ। बैग में रखा करीब 140 ग्राम सोने का सामान कीमत करीब 7 लाख रुपए लेकर चले गए। कुछ देर बाद समझ आया, तब व्यापारियों की दुकान पर बताया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।