महिला प्रत्याशी पर टिप्पणी बढ़ा सकती है कमलनाथ की मुश्किल, EC ने मांगी रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान को लेकर उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बीजेपी की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कमलनाथ के बयान पर रिपोर्ट मांगी है.

दरअसल, रविवार को बीजेपी नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान को लेकर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद सोमवार को हुई चुनाव आयोग की मीटिंग में इस पर एक्शन लेने की बात कही गई है.

आयोग ने राज्य के सीईओ से इस बाबत स्थिति साफ करने को कहा है. उन्हें पूरी रिपोर्ट और विश्वस्त वीडियो जमा करने को कहा गया है. मंगलवार शाम तक सीईओ को इस मामले में रिपोर्ट देनी है.

रिपोर्ट मिलने के बाद आयोग संभवतः बुधवार को तय करेगा कि कमलनाथ के खिलाफ क्या एक्शन लिया जाए. वहीं बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी ने कमलनाथ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कही है.

दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग भी कमलनाथ को नोटिस भेजकर जवाब तलब करने जा रहा है. यानी महत्वपूर्ण उपचुनाव की घड़ी में कमलनाथ और कांग्रेस फिर से घिरने वाले हैं.

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर, हमने एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. यह मंगलवार को आयोग को मिल जाएगी, इसके आधार पर आयोग विचार करेगा.

हालांकि कमलनाथ ने अपने कहे पर खेद भी जताया है. कमलनाथ ने बीजेपी नेता इमरती देवी पर की अपनी टिप्पणी पर खेद प्रकट किया है. इमरती देवी पर दिए बयान पर पत्रकारों से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि मेरा बयान किसी को असम्मानित लगा हो तो मुझे खेद है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'आज भारतीय जनता पार्टी को एहसास हो रहा है कि वह हार नहीं रहे, वो पिट रहे हैं. इसलिए वो ध्यान भटका रहे हैं. ये मध्य प्रदेश में चुनाव के असली मुद्दे, 15 साल के और पिछले 7 महीने के मुद्दों से लोगों का ध्यान मोड़ना चाहते हैं. ध्यान भटकाने के लिए कुछ भी बोल दो, मैं उन्हें इसमें सफल नहीं होने दूंगा.'

इमरती देवी पर दिए अपने बयान पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'ये कहते हैं कि मैंने असम्मानित बात की. कौन-सी असम्मानित बात? मैं तो महिलाओं का सम्मान करता हूं. अगर कोई सोचता है यह असम्मानित है तो मुझे इस बात का खेद है.'