क्षेत्र को स्वच्छ बना दूसरों के लिए प्रेरणा बनें: सिकरवार

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, जन उत्थान न्यास के अध्यक्ष और पार्षद डाॅ. सतीश सिंह सिकरवार ने वार्ड क्र. 23 में स्थित श्रीनगर काॅलोनी, मुरार में लगी जन चौपाल में कहा है कि क्षेत्र की हर समस्या का समाधान करने के लिए मैं आपके साथ हर समय खड़ा हूं। आपकी समस्या के निदान के लिए तथा क्षेत्र की जनता को बुनियादी सुविधायें दिलाये जाने के लिए हर स्तर तक संघर्ष करूंगा।
डाॅ. सिकरवार ने उपस्थित जन समुदाय का आव्हान करते हुये कहा कि अपने घर के आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाये और दूसरों के लिए प्रेरणा बनें। कचरा डस्टबिन में ही डाले, इधर-उधर कचरा डालने से गंदगी बढ़ती हैं और कई गंभीर बीमारियों का कारण बनती हैं। अपने क्षेत्र को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने का दायित्व आप लोगो का ही हैं। जन चैपाल में डाॅ. सिकरवार द्वारा क्षेत्र के लोगों से उनकी समस्यायें एक-एक कर पूछी और उन्हंे शीघ्र से शीघ्र उनका समाधान करने का वादा किया। वार्ड के विकास के लिए कोई कोताहीं नहीं बरती जायेगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय जनता द्वारा उनका फूल-मालायें पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।
जन चौपाल कार्यक्रम में डाॅ. सिकरवार ने कहा कि एक बार विचार कीजिये कि रोजाना हम पानी का उपयोग कितना बिना सोचे-समझे करते हैं। इसे संयोग ही कहा जा सकता है कि रंगों के त्यौहार ‘होली’ के कुछ दिन बाद ही विश्व जल दिवस 22 मार्च को मनाया जाता है। यह दिवस हमें होली के दिन पानी बचाने का संदेश दे रहा है। क्या आप पूरा एक दिन बिना पानी के गुजारने की कल्पना कर सकते हैं। पानी अनमोल है, इसलिए संकल्प करें कि इस होली पर पानी बचाकर न सिर्फ आप अपने बल्कि पूरे विश्व को एक नए रंग मे रंग देंगे। खुशी और उल्लास से होली मनाईये, लेकिन पानी का दुरूपयोग न करें।
इस मौके पर डाॅ. सिकरवार द्वारा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान अवधेश कौरव, महेन्द्र शुक्ला, विजय बहादुर त्यागी, सुरेश प्रजापति, बनवारी रजक, टेकराम रजक, धोनी सोलंकी, नितिन प्रजापति, लाखन सिंह गुर्जर, बृजेश सिंह प्रजापति, पप्पू जाटव, पूरन जाटव, नारायण जाटव, महेश जाटव, नरेन्द्र जाटव, मोहर सिंह, सोबरन सिंह, मुकेश सिंह, लाखन सिंह, महेश सिंह माधोगढ़ आदि उपस्थित थे।