14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा सत्र, सदन में आने से पहले विधायकों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

दिल्ली में 14 सितंबर को बुलाए गए विधानसभा सत्र की कार्यवाही दोपहर 2 बजे से शुरू होगी. विधानसभा सदस्यों के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. विधानसभा परिसर में पहचान के लिए मास्क के साथ-साथ आई-कार्ड भी जरूरी होगा. इस सत्र में बाहरी लोगों को सदन में आने की अनुमति नहीं होगी.

कराना होगा RT-PCR टेस्ट

सत्र में हिस्सा लेने के लिए RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट जरूरी होगी. सत्र से 48 घंटे पहले कोरोना टेस्ट कराना होगा. विधायक अपने स्तर पर अपना कोरोना टेस्ट करा सकते हैं या इसके लिए 11 सितंबर को अपने आधार कार्ड के साथ विधानसभा आ सकते हैं, जहां सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.

बदली हुई होगी बैठने की व्यवस्था

कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंडिंग बनाए रखने के लिए विधानसभा हॉल के भीतर बैठने की व्यवस्था में बदलाव किया गया है. पुरानी व्यवस्था नहीं रहेगी. मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, सभी मंत्री, विधानसभा की उपाध्यक्ष, चीफ व्हिप और नेता विपक्ष के लिए सीट रिजर्व रहेगा. इनके अलावा, बाकी सभी विधायकों के लिए सीट की व्यवस्था, पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर होगी.

चार हजार से ज्यादा कोरोना के मामले

दिल्ली में कोरोना के मामले अनियंत्रित रफ्तार से बढ़ रहे हैं. राजधानी में कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंच चुका है. पहली बार 24 घंटे में 4 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में कंटेनमेंट जोन 1226 हो गए हैं, जबकि कुल एक्टिव केस 23,773 हैं.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4039 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी में संक्रमितों की संख्या 2,01,174 हो गई है. वहीं, मंगलवार को कोरोना से 20 लोगों की मौत हुई है. अब तक कोरोना से दिल्ली में 4638 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस खतरनाक महामारी से अब तक कुल 1,72,763 लोग ठीक भी हुए हैं.