अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत बोले- कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रहे ओवैसी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की भव्य तैयारी की जा रही है. इस बीच बाबरी मस्जिद के निर्माण की आवाज भी उठने लगी है. बाबरी मस्जिद के लिए ट्रस्ट बना दिया है, जिस पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत ने बाबरी मस्जिद के ट्रस्ट में सरकार के लोगों की नियुक्ति की मांग की है.

हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास का आरोप कि असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं. ओवैसी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की जगह पर मस्जिद थी, जो कि कोर्ट के आदेश की अवहेलना है. महंत राजू दास ने बाबरी मस्जिद के लिए बने ट्र्स्ट में सरकार की तरफ से लोगों की नियुक्ति की मांग की.

महंत राजू दास ने कहा कि बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए बने ट्र्स्ट में अगर सरकार के लोग नहीं हुए तो ये लोग इस्लामिक देशों से चंदा इकट्ठा करके गलत कार्य करेंगे और आतंकवाद को बढ़ावा देगें.

इस बीच अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी और हाजी महबूब ने कहा कि ट्रस्ट बनाने में न ही उनसे कोई बात हुई है न ही वे लोग इसमें शामिल होना चाहते हैं. कल सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नाम से ट्रस्ट बनाने का ऐलान किया. अभी तक 15 सदस्यीय इस ट्रस्ट में नौ सदस्यों के नाम घोषित किए गए हैं.

बाबरी मस्जिद ट्रस्ट के सर्वेसर्वा वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर अहमद फारूखी स्वयं बने हैं, जबकि बाबरी मस्जिद के लिए सालों लड़ाई लड़ने वाले पक्षकारों को कोई जगह नहीं दी गई है. बाबरी मस्जिद के पक्ष मे लड़नेवाले हाशिम अंसारी के पुत्र इकबाल अंसारी कहते हैं कि मस्जिद बनाने के लिए घोषित ट्रस्ट में अयोध्या के किसी मुसलमान को जगह नहीं दी गई है. इकबाल अंसारी ने कहा कि यही नहीं रौनाही के धन्नीपुर में जहां मस्जिद बनेगी, वहां के लोगों की भी उपेक्षा की गई है. श्रीरामजन्मभूमि पर अब भव्य मंदिर बनने जा रहा है. हिंदू-मुस्लिम विवाद पूरी तरह समाप्त हो गया है. यहां हर तरफ आपसी सौहार्द और गंगा-जमुनी तहजीब मजबूत हुई है. ऐसे में वे मस्जिद बनाने वाले ट्रस्ट में शामिल होने के लिए कतई तैयार नहीं हैं.