पीएम मोदी पहुंचे राजघाट, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को किया नमन

नई दिल्ली. आज 2 अक्टूबर को राष्ट्रपित महात्मा गांधी की जयंती है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी आज कई योजनाओं की शुरूआत करेंगे। आज सुबह 11 बजे पीएम मोदी ग्राम पंचायतों और जल समितियों से भी संवाद करेंगे। महात्मा गांधी की जयंती पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री को भी किया नमन

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर नमन किया । उन्होंने ट्वीट किया, ‘पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा।बता दें कि गांधी जयंती के मौके पर लक्षद्वीप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महात्मा गांधी की मूर्ति का लोकार्पण करेंगे तो अहमदनगर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 4 हजार करोड़ की राजमार्ग परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा सीएम योगी भी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

आज कांग्रेस करेगी सेमिनार का आयोजन

वहीं कांग्रेस महात्मा गांधी की जयंती पर सेमिनार का आयोजन करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के इस सेमिनार का विषय ‘गांधी केवल अतीत ही नहीं भविष्य भी हैं’ होगा। ये सेमिनार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा।