जय-ज्योति के लंच पर सियासत गर्माई, जय बोले- सिंधिया मेरे रोल माॅडल

प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह द्वारा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लंच पर बुलाए जाने को एक तरफ जहां कांग्रेस नेता इसे पार्टी की एकजुटता करार दे रहे हैं, तो बीजेपी इस पर तंज कसती नजर आ रही है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया का राघौगढ़ लंच पर जाने की खबरों के बीच मध्यप्रदेश की सियासत खास तौर पर कांग्रेस में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। जहां एक तरफ कुछ लोगों का कहना है कि सिंधिया को साध कर जयवर्धन सिंह मध्यप्रदेश की सियासत में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जयवर्धन का यह निमंत्रण डैमेज कंट्रोल के रूप में भी देखा जा रहा है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये मानी जा रही है कि, कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी तक पहुंचाने में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का भी सहयोग मिला था।
अब कयास लगाए जा रहे हैं कि तल्खियों को खत्म करने की पहले के साथ पार्टी में नए संबंध बनने का आगाज हो चुका है। वहीं हाल ही की चर्चाओं में जयवर्धन सिंह का नाम युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के लिए भी सामने आ रहा है, इसके अलावा जयवर्धन सिंह को प्रदेश महासचिव जैसा भी कोई पद मिलने की चर्चाएं भी चल रही हैं। इन दोनों चर्चाओं के बीच जयवर्धन को पार्टी हाईकमान के सामने सिंधिया के समर्थन की जरूरत पड़ेगी, लेकिन कांग्रेस ने इस लंच को महज एकता का संदेश बताया जा रहा है।
वहीं जयवर्धन सिंह ने साफ किया है कि उन्होंने श्री सिंधिया को लंच पर बुलाया था। वह मेरे सीनियर और रोल माॅडल है। राजनीति में वह मेरे आईडल है। उनसे हमारे पारिवारिक संबंध भी है। भाजपा घटिया राजनीति पर उतारू है। उन्हें सिर्फ कांग्रेस पर कीचड़ उछालना ही आता है। जयवर्धन ने कहा कि जनता परेशान है। कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट है और 2018 में प्रदेश में परिवर्तन निश्चित है।