महाराष्ट्र: 31 मई तक जारी रह सकता है लॉकडाउन, मंत्रियों को मिलेगी खास जिम्मेदारी

महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन 4.0 में कुछ छूट को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर सकती है. राज्य में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया जा सकता है. इसके लिए राज्य सरकार नई गाइडलाइन तैयार करने पर विचार कर रही है.

  • महाराष्ट्र में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन
  • जारी होगी लॉकडाउन पर नई गाइडलाइन

नई गाइडलाइन के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई थी. गुरुवार को हुई इस बैठक में महाराष्ट्र सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद रहे, उन्होंने लॉकडाउन पर राय रखी.

अगर प्राइवेट दफ्तरों को खोलने की इजाजत दी जाएगी तो वहां कम से कम स्टाफ काम करेगा, इसकी भी जांच की जाएगी. हालांकि कंटेनमेंट जोन में पड़ने वाले दफ्तरों को खोलने की इजाजत नहीं मिलेगी.

ऑरेंज-ग्रीन जोन में मिलेगी ज्यादा छूट

ऑरेंज और ग्रीन जोन में और अधिक छूट देने पर विचार किया जा रहा है. ऑरेंज और ग्रीन जोन में छूट गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक ही दी जाएगी. दावा किया जा रहा है कि नई गाइडलाइन 17 मई तक जारी हो सकती है.

मंत्रियों की कोरोना प्रभावित इलाकों पर नजर

महाराष्ट्र के मंत्रियों को प्रभावित इलाकों की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जहां कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे को वर्ली और आसपास के इलाकों की जिम्मेदारी मिल सकती है.

असलम शेख को बैकुला और नजदीक के इलाकों की जिम्मेदारी मिल सकती है. वर्षा गायकवाड़ को धारावी, सियोन और नजदीकी इलाके में कोरोना की स्थिति पर नजर रखनी होगी. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मनखुर्द, गोवांडी, शिवाजीनगर और आसपास के इलाकों को जिम्मेदारी मिल सकती है.