दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का ASI भी कोरोना पॉजिटिव, परिवारवाले होम क्वारनटीन

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अबतक 576 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें 333 मरकज के जमाती हैं. इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) भी कोरोना पॉजिटिव निकला है. अब उसके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है. वहीं, दिल्ली में कोरोना को रोकने के लिए सरकार साउथ कोरिया के मॉडल को अपनाएगी.

  • बुखार की शिकायत पर हुआ ASI का टेस्ट
  • ASI के संक्रमित होने पर परिवार क्वारनटीन

बुधवार को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गया है. बुखार की शिकायत के बाद पिछले हफ्ते ही उसका टेस्ट किया गया था. 7 अप्रैल को आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला. फिलहाल, उसे एम्स में शिफ्ट किया गया है. साथ ही उसके परिवार को होम क्वारनटीन किया गया है.

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग दिन-ब-दिन कठिन होती जा रही है. सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है कि वायरस को फैलने से फौरन रोका जाए. इसके लिए केजरीवाल सरकार ने एक नया प्लान बनाया है, जिसे 5 टी प्लान का नाम दिया गया है. इसमें पहला टी है - कोरोना मरीजों की बड़े पैमाने पर टेस्टिंग.

वहीं, दूसरा टी है कोरोना से संक्रमित मरीजों की ट्रेसिंग. तीसरा टी है कोरोना मरीजों का ट्रीटमेंट. चौथा टी है कोरोना के खिलाफ टीम वर्क और पांचवां टी है ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग. दिल्ली सरकार एक लाख लोगों के रैपिड टेस्ट करवाएगी. रोजाना 1 हजार लोगों का टेस्ट होगा. शुक्रवार से कोरोना वायरस की टेस्टिंग किट आनी शुरू हो जाएंगी.

निजामुद्दीन और दिलशाद गार्डन इलाकों में सबसे ज्यादा टेस्टिंग की जाएगी. इन इलाकों में रैपिड टेस्ट के साथ डिटेल टेस्ट का भी इंतजाम किया जाएगा. कोरोना पॉजिटिव शख्स की 14 दिनों में मुलाकात की हिस्ट्री तलाशी जाएगी. सरकार इस बात की भी मॉनीटरिंग करेगी कि जिन्हें क्वारंटीन करवाया गया है, वो कहीं इधर-उधर घूम तो नहीं रहे हैं.