नोएडा में कोरोना वायरस के 7 नए हॉटस्पॉट, अब 27 इलाके सील

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के मरीजों की तादाद अब 10000 के पार पहुंच गई है. देशभर में अब तक 350 से अधिक लोग महामारी बन चुकी इस बीमारी के कारण जान गंवा चुके हैं. एहतियातन प्रशासन उन इलाकों को हॉटस्पॉट के तौर पर चिह्नित कर सील कर रहा है, जहां से कोरोना के कई मामले सामने आ रहे हैं.

  • अब 3 मई तक वैध होंगे आवश्यक सेवाओं के पास
  • अन्य श्रेणी में जारी किए गए पास की होगी समीक्षा

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में सात नए इलाकों को हॉटस्पॉट के तौर पर चिह्नित किया गया है. वहीं, दो इलाके पूरी तरह, तो दो इलाकों को आंशिक रूप से हॉटस्पॉट की सूची से हटाया गया है. यह जानकारी जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने कहा है कि अब जिले में हॉटस्पॉट की कुल संख्या 27 है.

हॉटस्पॉट की सूची से जिन इलाकों को हटाया गया है, उनमें सेक्टर 41, लोटस एस्पेसिया सेक्टर 100, सेक्टर 30 और हाइड पार्क सेक्टर 78 शामिल हैं. इन इलाकों में कोरोना के एक-एक मामले सामने आए थे. जिला प्रशासन के अनुसार पिछले 28 दिन में इन इलाकों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है. जिलाधिकारी ने यह भी साफ किया है कि हॉटस्पॉट की सूची से हटाए गए इलाकों में सामान्य श्रेणी के इलाकों की तरह लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा.

जिलाधिकारी ने एक अन्य ट्वीट कर कहा है कि आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के लिए जारी किए गए पास 3 मई तक वैध होंगे. उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि अन्य श्रेणी में जारी किए गए पास की समीक्षा की जाएगी. गौरतलब है कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.