दिल्ली: लॉकडाउन में बढ़ी तस्करी, सब्जी की गाड़ी में छिपाकर लाई शराब, बरामद

दिल्ली में शराब की तस्करी के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं. तस्करों ने लॉकडाउन के दौरान ज्यादा फायदा के लिए दिल्ली में शराब की तस्करी के लिए नए-नए तरीके निकाले हैं. गाड़ियों में सब्जी लादने के बहाने से भी तस्कर शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

दिल्ली की तिगरी थाना पुलिस ने मंगलवार से बुधवार के बीच रात में बैरिकेडिंग लगाकर जांच की तो तस्करों की पोल खुल गई. दरअसल पुलिस बैरिकेड लगाकर गाड़ियों की जांच कर रही थी, तभी एक गाड़ी को देखकर पुलिस को शक हुआ. पूछताछ पर ड्राइवर ने बताया कि ट्रक में अलग-अलग कार्टन में सब्जी भरी हुई है.

कार्टन में सब्जी भरी होने की बात सुनकर पुलिस को शक हुआ. पुलिस ने गाड़ी के अंदर जब पैक डिब्बों को चेक किया तो सब्जी के नीचे शराब की बोतलें रखीं नजर आईं. सब्जी खाली नजर आई. पुलिस ने ट्रक को तत्काल जब्त कर लिया.

पुलिस कर रही पूछताछ

ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार ड्राइवर का नाम प्रवेश है. पुलिस ड्राइवर से पूछताछ कर रही है. पुलिस जानने की कोशिश कर रही है कि कब से शख्स अवैध शराब की तस्करी में लिप्त है. पुलिस को शक है कि यह अवैध कारोबार बहुत दिनों से चल रहा था.

अवैध शराब के 4,966 क्वार्टर बरामद

 

पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि तस्करी के लिए शराब कहां से लाई जा रही था, किन लोगों को बेची जा रही थी. पूरे ट्रक की जांच करने पर पुलिस ने कुल अवैध शराब के 4,966 क्वार्टर बरामद किए हैं.

लॉकडाउन में सक्रिय हुए तस्कर

पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन के बाद से ही शराब तस्कर बहुत ज्यादा सक्रिय हो गए हैं. जब से राजधानी में शराब के दाम कोरोना इफेक्ट की वजह से बढ़े हैं, तब से ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में शराब की तस्करी बढ़ गई है. पुलिस का कहना है कि इसी वजह से पुलिस ने बॉर्डर वाले इलाकों में सख्ती बढ़ा दी है.

अशोक विहार में भी पकड़ा गया गिरोह

दिल्ली के थाना अशोक विहार की पुलिस टीम ने शराब बनाने वाले 5 लोगों के गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस टीम ने मौके से शराब की भट्ठी और बनाई हुई शराब बरामद की. आरोपी वजीरपुर झुग्गी इलाके के रहने वाले हैं. इन सभी लोगों को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

तीमारपुर में युवक पर हमला

 

दिल्ली के तीमारपुर इलाके में ऑफिसर्स फ्लैट के सामुदायिक भवन में एक युवक पर चाकू-डंडे से हमला किया. बताया जा रहा है कि 15 से 20 की संख्या में लोग युवक पर टूट पड़े. युवक को मारने की लोगों ने कोशिश की तभी पुलिस आ गई. घटना मंगलवार शाम की है. पीड़ित के बयान पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. बदमाशों की तलाश जारी है.