गाजियाबाद: लॉकडाउन में बढ़ी तस्करी, शराब की खेप के साथ महंगी गाड़ियां जब्त

गाजियाबाद में लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया बेहद सक्रिय हैं. लॉकडाउन के चलते जिले में सभी शराब के गोदाम और दुकानें बंद हैं और बीते कुछ दिनों में लगातार शराब की तस्करी और अवैध बिक्री में जुटे लोगों को पुलिस पकड़ रही है. गाजियाबाद के थाना कवि नगर पुलिस को गुरुवार को उस वक्त बड़ी सफलता प्राप्त हुई जब गोपनीय सूचना के आधार पर कविनगर पुलिस ने छापा मारकर करीब 98 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की. शराब की तस्करी में इस्तेमाल होने वाले चार वाहन (एक जीप कंपास, एक टाटा सफारी, एक मारुति स्विफ्ट डिजायर व एक ट्रक) समेत कुल 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • कंपास जीप, टाटा सफारी, स्विफ्ट डिजायर, ट्रक जब्त
  • 98 पेटी अवैध शराब बरामद, दिल्ली में भी शराब जब्त

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया है. हर जगह पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इसी दौरान मुखबिर की सूचना मिली कि थाना कविनगर क्षेत्र के इंड्रस्ट्रियल इलाके के एक प्लॉट पर शराब का बड़ा जखीरा रखा हुआ है. सूचना के आधार पर कविनगर थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की सयुंक्त टीम ने छापेमारी की तो पुलिस को वहां भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई.

गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस लाइन में रहने वाले आरक्षी रोहित बैंसला के साथ नरेंद्र यादव निवासी पूठी मसूरी, सतीश यादव उर्फ कालू पुत्र मांगेराम निवासी बम्हेटा, फैक्ट्री मालिक सलीम निवासी मिर्जापुर,चौकीदार मुकेश, सिंहानी गेट स्थित नेहरू नगर निवासी राजकुमार सरीन को मोके से गिरफ्तार कर लिया गया. इनके चार अन्य साथी अभी फरार हैं, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस दौरान भारी मात्रा में शराब और लग्जरी गाड़ियां जीप कंपास, स्विफ्ट डिजायर, टाटा सफारी और एक ट्रक बरामद किए गए. इन वाहनों को ये लोग शराब की सप्लाई में इस्तेमाल किया करते थे. इस मामले में थाना कविनगर में धारा 60/63/72 आबकारी अधिनियम और महामारी अधिनियम व धारा 188/269/270/120 B IPC के तहत मुकदमा दर्ज कर जरूरी कार्रवाई की जा रही है.

 दिल्ली में भी शराब बरामद

कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है, शराब की खरीद बिक्री पर भी पाबंदी है लेकिन कुछ लोग इतनी सख्ती के बाद भी मानने को तैयार नहीं हैं. दिल्ली के आर के पुरम थाने ने शराब की 142 बोतलें शराब की जब्त की हैं जिसे एक दंपति हरियाणा से दिल्ली लेकर आ रहा था. जगह-जगह पुलिस के पिकेटिंग के कारण आर के पुरम इलाके की पुलिस की नजर एक दंपति पर पड़ी जो प्लास्टिक के कट्टे भर के जा रहे थे. पुलिस को शक हुआ और उसने दंपति को रोका. मौका पाकर पति फरार हो गया, वहीं पत्नी पुलिस के हत्थे चढ़ गई. पुलिस में जब कट्टे को खोला तो उसमें से 142 शराब की बोतलें मिलीं. शराब हरियाणा की बनी है. दंपति हरियाणा से तस्करी कर शराब दिल्ली लाते थे और लॉकडाउन के दौरान बड़े दामों पर बेचते थे. फिलहाल पुलिस ने शराब को जब्त कर लिया है और महिला को गिरफ्तार कर लिया है. फरार पति के ऊपर पहले से ही दो मामले हैं. पुलिस पति को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है.