बेंगलुरुः लॉकडाउन में ऑनलाइन बेच रहे थे सिगरेट, दो गिरफ्तार

देश कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है. हालात की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया था, जिसकी अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही थी. अब इसे 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें और सेवाओं को छोड़कर सभी व्यापार बंद हैं. फिर भी कई जगह नशे का कारोबार जारी है.

  • बेंगलुरु सिटी क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई
  • भेजा जेल, 30000 रुपये की सिगरेट जब्त

बेंगलुरु में क्राइम ब्रांच ने नशे के ऐसे ही दो सौदागरों को पकड़ा है, जो सिगरेट की ऑनलाइन बिक्री कर रहे थे. इनके पास से लगभग 30000 रुपये मूल्य की सिगरेट बरामद की गई है. दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, जबकि सिगरेट को जब्त कर लिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच ने की.

बेंगलुरु सिटी क्राइम ब्रांच ने दोनों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे सिगरेट की डिलीवरी देने जा रहे थे. गिरफ्तार किए गए दोनों के नाम अख्तर मिर्जा और तबुद्दीन मोहिद्दिन बताया जा रहा है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है.

लॉकडाउन के दौरान केवल राशन, सब्जी-फल, दवा की दुकानें ही खुल रही हैं. अब गर्मी को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पंखे और स्टेशनरी की दुकानें खोलने की अनुमति भी दे दी है. बंदी के बावजूद सिगरेट के व्यवसाय से जुड़े लोगों ने नया रास्ता अख्तियार कर इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी थी.

देश में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की तादाद 21700 पहुंच चुकी है. कर्नाटक में कोरोना के 425 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. प्रदेश में अब तक 131 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं, वहीं 17 लोगों की इस बीमारी के कारण मौत हो चुकी है.