पुणे: लॉकडाउन में होलसेल डीलर दोगुने दाम पर बेच रहा था सिगरेट, 39 लाख रुपये के बॉक्स जब्त

पुणे पुलिस के एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने बुधवार को सिगरेट के एक थोक विक्रेता के यहां छापा मारकर 39 लाख रुपए की सिगरेट जब्त की. पुणे के डीसीपी बच्चन सिंह से एंटी नारकोटिक्स ब्रांच ऑफिसर्स को सूचना मिली थी कि पुणे में सिगरेट के मुख्य डीलर्स में से एक डीलर सिगरेट की सप्लाई कर रहा है जो आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में नहीं आती.

  • लॉकडाउन में डीलर कर रहा था सिगरेट की सप्लाई
  • पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज किया

PSI नीलेश कुमार महादिक ने सूचना मिलने के बाद एक फर्जी ग्राहक को संबंधित डीलर के पास भेजा. डीलर उसे सिगरेट का एक कॉर्टन असल मूल्य से दोगुने में देने को तैयार हो गया. जिस कॉर्टन का मूल्य 5,000 रुपए था, डीलर ने उसके 10,000 रुपए मांगे. डीलर शशिकांत रामस्वरूप चामडिया को रंगे हाथ पकड़ लिया गया. इस दौरान एंटी नारकोटिक्स टीम के साथ चश्मदीद गवाह भी मौजूद रहा.

डीलर के कोरेगांव स्थित गोदाम की तलाशी के दौरान सिगरेट के 37 बॉक्स मिले जिनकी कीमत करीब 39,00,000 लाख रुपये आंकी गई. डीलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 188. 269, 270, 273, आपदा प्रबंधन एक्ट 51 (B), कोविड 19 एक्ट सेक्शन 11 और संक्रामक बीमारी एक्ट 3 के तहत मार्केट यार्ड पुलिस स्टेशन पर केस दर्ज किया गया.

हालांकि अभी गिरफ्तारी नहीं की गई है लेकिन अभियुक्त को लॉकडाउन की अवधि खत्म होने के बाद जांच के लिए समन किया जाएगा. जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस ऐसे पान दुकानदारों का भी पता लगा रही है जो लॉकडाउन में भी इस डीलर से प्रतिबंधित वस्तुएं खरीद रहे थे. लॉकडाउन में ऐसी सभी लग्जरी वस्तुओं की खरीद-बिक्री पर रोक है जो आवश्यक वस्तुओं की कैटेगरी में नहीं आती हैं.