ग्रेटर नोएडा: एक करोड़ की हेरोइन के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, होटलों में करते थे सप्लाई

ग्रेटर नोएडा थाना बीटा-2 पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान 1 करोड़ कीमत की 63 किलोग्राम अफीम की बड़ी खेप जब्त की है. इसके साथ अफीम के 2 तस्कर भी गिरफ्तार किए हैं. वहीं मौके से दो तस्कर भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने छानबीन में तस्करों के पास से  25 लाख रुपये भी बरामद किए. पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है साथ ही फरार आरोपियों की छानबीन में भी जुटी हुई है.

चेकिंग के दौरान गिरफ्तार हुए आरोपी

जानकारी के मुताबिक बीटा 2 पुलिस ने आरोपियों को बुधबार रात चुहड़पुर अंडरपास पर चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गाड़ी जीरो प्वाइंट की ओर से आ रही थी. पुलिस ने शक के चलते गाड़ी की छानबीन की. छानबीन के दौरान आरोपी की कार की स्टेपनी के नीचे बने बॉक्स से 61 किलोग्राम अफीम बरामद हुई. जिसके बाद पुलिस ने कार सवार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम अरुण भुइया है.

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ और निशानदेही पर अफीम के खरीदार को पकड़ने के लिए बीटा 2 क्षेत्र के नट मड़ैया गोलचक्कर पहुंची. जहां से पुलिस ने आरोपी सतीश को 2 किलो अफीम और 25 लाख रुपये नगद के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग डस्टर गाड़ी से हरियाणा जा रहे थे. आरोपियों के मुताबिक ये मादक पदार्थ एनडीपीएस का माल है जिसको आरोपी जनपद कुरुक्षेत्र ले जा रहे थे. वहीं ये मादक पदार्थ कुरुक्षेत्र के होटलों में और वहां के फार्महॉउसों में सप्लाई करने वाले थे. पुलिस ने बताया कि ये लोग अफीम डीलरों की मदद से मार्किट में हरियाणा और पंजाब में सप्लाई करते थे.