लॉकडाउन ना होने की कीमत चुका रहा PAK? कोरोना संक्रमण के मामले 2000 के पार

कोरोना वायरस का खतरा दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत की तरह ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी इस महामारी का असर दिख रहा है. पाकिस्तान में कोराना वायरस के मामलों की संख्या 2000 के पार चली गई. यहां अबतक 26 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.

  • पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ा
  • अबतक 2000 मामले आए सामने
  • पाकिस्तान में 26 लोग गंवा चुके हैं जान

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, बुधवार सुबह तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2007 केस दर्ज किए जा चुके हैं. इनमें 26 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 58 लोगों को ठीक किया जा चुका है.

पाकिस्तान में 5 हफ्ते पहले कोरोना वायरस का पहला केस दर्ज किया गया था, लेकिन पिछले एक हफ्ते में यहां कोरोना के केस में तेजी आई है. पाकिस्तान में सिंध प्रांत कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा पीड़ित है.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण वहां इमरान खान सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में लॉकडाउन का ऐलान करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि ऐसा करने पर 25 फीसदी से अधिक लोगों को नुकसान होगा. जिसकी वजह से पाकिस्तान में हलचल जारी रही.

हालांकि, इमरान खान के फैसले से इतर कुछ प्रांतों ने अपने स्तर पर लॉकडाउन लगाया और लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई. इसके बावजूद पाकिस्तान में कोरोना के मामलों में तेजी आई है. वहीं अगर दुनियाभर में कई देशों का उदाहरण देखें तो भारत समेत कई जगह लॉकडाउन का ऐलान किया जा चुका है.

पाकिस्तानी पंजाब के लाहौर में इस हफ्ते तबलीगी जमात का कार्यक्रम हुआ, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे. इनमें से अबतक करीब 30 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, ऐसे में पाकिस्तान में इस वायरस के फैलने का डर बना हुआ है. क्योंकि यहां से आए लोग पूरे देश में फैले हैं, इसके बाद प्रशासन ने लोगों की तलाश शुरू की है.