पीएम ने की देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील, अक्षय कुमार ने दान किए 25 करोड़

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 900 के पार चली गई है. जबकि अब तक इस वायरस से 21 लोगों की जान गई है. केरल में कोरोना की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. बता दें, केरल में कोरोना की वजह से अब तक एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई थी. वहीं मध्य प्रदेश में एक पत्रकार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. वो कमलनाथ की बतौर सीएम आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे थे. पत्रकार की बेटी लंदन से लौटी थी, जिन्हें क्वारनटीन रहने को कहा गया था. इसके बावजूद पत्रकार ने नियमों की अनदेखी की. बाद में पत्रकार और उनकी बेटी दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस वजह से अब पूर्व सीएम कमलनाथ भी क्वारनटीन हो गए हैं. 

 

  • कोरोना पीड़ितों की संख्या पहुंची 900 के पार
  • मरने वालों की संख्या हुई 22
  • केरल में कोराना वायरस से पहली मौत

प्रवासी मजदूरों के लिए 600 बसें तैनात

राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं. जो प्रवासी मजदूर और श्रमिक राजस्थान के शहर छोड़कर जा रहे हैं उन्हें पहुंचाने के लिए 600 बसों का इंतजाम किया है. हालांकि इस इंतजाम के बावजूद जयपुर बस अड्डे पर श्रमिकों की भीड़ देखी जा रही है.
 
बिहार में मिला एक और केस
 
बिहार में एक और कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है. इस बार एक महिला कोरोना से संक्रमित मिली है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 10 हो चुकी है.
 
शहर न छोडें,रहने,खाने का होगा इंतजाम: केजरीवाल
 
मजदूरों के पलायन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सभी तरह के इंतजाम का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर इतनी बड़ी संख्या में शहर छोड़कर जाएंगे तो कोरोना के मामलों में तेज़ी आएगी. स्कूल में नाइट शेल्टर का इंतजाम कर रहे हैं, जहां खाने पीने का इंतजाम है. लोगों से निवेदन है कि वो घर न जाएं. आज से 1000 दुकानों में राशन पहुंच गया है. 7.5 प्रति किलो प्रति व्यक्ति राशन 71 लाख लोगों को मिलेगा. हर विधायक का एक प्रतिनिधि सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखेगा.
 
बीजेपी के सांसद, विधायक करें मदद: जेपी नड्डा
 
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों से अपना एक महीने का वेतन कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करने को कहा है.
 
कोरोना से गुजरात में एक और मौत
 
अहमदाबाद में एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई है.मरने वाली महिला की उम्र 46 साल की है जिसे मधुमेह और ब्लडप्रेशर की समस्या है. गुजरात में कोरोना से मरने वालों की तादाद 4 हो चुकी है. अब तक कोरोना के 54 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.
 
सभी राज्यों को गृह मंत्रालय ने जारी किया निर्देश
 
गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश देते हुए सभी बेघर लोगों के रहने, खाने आदि के प्रबंध करने को कहा है. जाहिर है लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों से आए मजदूरों की रोजगार चली गई है. इस वजह से उन्हें खाने-पीने के भी लाले पड़ गए हैं. उनके पास अपना कोई घर नहीं है, ऐसे में वो किराय चुकाने में भी अक्षम है. इसलिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर इस दिशा में जरूरी कदम उठाने का निर्देश जारी किया गया है. उसमें कहा गया है, 'लॉकडाउन के दौरान सभी राज्य अपने यहां रह रहे सभी बेघर और पलायित मजदूरों के लिए अस्थाई आवास, खाना, कपड़ा, दवाई आदि का प्रबंध सुनिश्चित करें.'