कोरोना संकट: लाहौर से लौट रहे 29 भारतीय वाघा बॉर्डर पर फंसे, PM मोदी से मांगी मदद

कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन जैसा माहौल है. भारत सरकार ने कई जमीनी बॉर्डर को बंद कर दिया है, ताकि बिना चेकिंग के कोई अंदर ना पाए. इस बीच भारत-पाकिस्तान के वाघा बॉर्डर से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जहां पर भारतीयों का एक ग्रुप फंसा हुआ है. ये ग्रुप लाहौर में फंसा हुआ है और भारत वापसी का इंतजार कर रहा है. 29 लोगों के इस ग्रुप ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

इस ग्रुप के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘हमारा 29 भारतीयों का एक ग्रुप है, जो लाहौर से वापस अमृतसर आ रहा था. हम पाकिस्तान से वाघा बॉर्डर के जरिए आए हैं, लेकिन भारत में प्रवेश के वक्त हमें बताया गया कि हम अपने ही देश में वापस नहीं आ सकते हैं. और हमें दुबई के रास्ते से वापस आना होगा’.

इसी ग्रुप के अन्य सदस्य राजीव ने एक ट्वीट में विदेश मंत्री एस. जयशंकर को टैग करते हुए लिखा, ‘हैलो, सर. हम लाहौर में फंसे हैं, हम PSL के लिए यहां पर आए थे और 32 लोग यहां पर मौजूद हैं. फ्लाइट रद्द हो गई हैं, क्या हम वाघा बॉर्डर से वापस आ सकते हैं’.

इन सभी के ट्वीट्स पर अभी भारत सरकार या विदेश मंत्रालय की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. ऐसे में इन भारतीयों को देश में किस प्रकार एंट्री मिल पाती है, ये सवाल अभी भी बना हुआ है.

कोरोना वायरस के चलते बंद हैं बॉर्डर

आपको बता दें कि बीते दिनों भारत सरकार ने कोरोना वायरस के चलते देश के कई बॉर्डर्स को बंद कर दिया था. सरकार की ओर से भारत-पाकिस्तान, भारत-नेपाल, भारत-भूटान, भारत-बांग्लादेश के बॉर्डर पर निगरानी बढ़ाई गई थी और स्क्रीनिंग शुरू की गई है, हालांकि बाद में कुछ जगह पर इसे बिल्कुल बंद कर दिया गया था.