कानपुर: जमानत पर थे आरोपी, नाबालिग पीड़िता की मां की पीट-पीटकर हत्या

उत्तर प्रदेश में अपराध की वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब कानपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग से छेड़खानी के मामले में आरोपियों ने पीड़िता की मां पर हमला कर दिया. जिसके कारण पीड़िता की मां की मौत हो गई.

मामला 9 जनवरी का है. जब रेप के प्रयास के आरोपियों ने जमानत पर छूटने के बाद पीड़िता की मां और मौसी पर हमला कर दिया. इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 5 लोगों को दो महिलाओं की पिटाई करते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपी अपने जूतों से पीड़िता का मां का सिर कुचल देता है. दोनों महिलाएं पीड़िता की मां रूबी और दूसरी महिला पीड़िता की मौसी जरीना थी. कथित तौर पर छेड़खानी के मामले में गवाही देने के कारण इनको पीटा गया था.

इस घटना में दोनों महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई. रूबी को जहां हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वहीं जरीना को रामादेवी मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान 17 जनवरी को पीड़िता की मां रूबी ने दम तोड़ दिया.

एफआईआर दर्ज

पीड़िता की मां इस केस में गवाह थी. जानकारी के मुताबिक जमानत पर बाहर आए आरोपियों ने पीड़िता की मां की घर में घुसकर पिटाई की थी. वहीं वीडियो सामने आने के बाद यूपी पुलिस ने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मृतक के शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

क्या है मामला?

कानपुर के चकेरी की रहने वाली रूबी की बेटी को 2018 में मोहल्ले के ही महफूज और बाबू अपने साथियों के साथ सरेआम उठाकर ले गए थे. उन्होंने उसके साथ रेप करने की कोशिश की थी. जिसकी एफआईआर लड़की के पिता ने पोक्सो एक्ट में दर्ज कराई थी. इस केस में लड़की की मां और उसकी बहन ने गवाही दी थी.

वहीं पीड़ित लड़की के पिता का आरोप है कि महफूज और बाबू गवाही न देने को धमका रहे थे. इसी से नाराज होकर 9 जनवरी को जब पत्नी और उसकी बहन घर में अकेले थी तो ये लोग अपने आधा दर्जन गुंडों के साथ घर में घुस गए उसके बाद दोनों महिलाओं को घसीटते हुए बाहर लाकर बुरी तरह पीटा.

आरोपियों की तलाश

कानपुर डीआईजी के मुताबिक 2018 में आरोपियों को 13 साल की नाबालिग से छेड़खानी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और अब वे जमानत पर बाहर थे. पीड़िता के परिवार ने शिकायत की थी कि उसका भाई आरोपियों के साथ शराब पीता है, जिसके कारण दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई. पुलिस का कहना है कि ताजा मामले में कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है, वहीं कुछ की तलाश जारी है. टीमें बनाकर आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है.